When Scindia Got Angry : सिंधिया ने कलेक्टर से गुस्से में कहा ‘दोनों मंच पर चुपचाप खड़े रहो!’ 

आखिर ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुस्सा क्यों आया! 

952

When Scindia Got Angry : सिंधिया ने कलेक्टर से गुस्से में कहा ‘दोनों मंच पर चुपचाप खड़े रहो!’ 

Guna : आज केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वो किया, जिसकी उनसे कल्पना नहीं की जा सकती। ज्योतिरादित्य सिंधिया की छवि एक सौम्य नेता की है। सिंधिया हमेशा सटीक बयान देते हैं! लेकिन, रविवार को जो हुआ उसे देखकर हैरान रह गए। लोग चर्चा करने लगे की पहले कभी इस तरह से ‘महाराज’ का अंदाज नहीं देखा। उन्होंने मंच से गुना कलेक्टर और एसपी की क्लास ली और कहा कि मंच पर खड़े रहो दोनों। सिंधिया आज जन आभार यात्रा में भाग लेने गुना पहुंचे थे।

गुना में जनसभा को संबोधित करने के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि उनको गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस और एसपी संजीव कुमार सिन्हा पर गुस्सा आ गया। उन्होंने अपना भाषण रोककर माइक से ही तेज आवाज में चिल्लाकर कहा कि ये कलेक्टर कहां हैं और ये एसपी कहां हैं। सिंधिया मंच पर बोलने खड़े हुए तो उन्हें एसपी और कलेक्टर मंच पर दिखाई नहीं दिए। सिंधिया इस बात से नाराज हो गए।

कहा जा रहा है कि सिंधिया को पहले भी शिकायत मिली थी कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में कई प्रशासनिक अधिकारी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे। सिंधिया ने अपना भाषण रोका और कलेक्टर से कहा ‘इधर मंच पर रहो नीचे नहीं जाने का है। एसपी कहां है … बुलाओ एसपी को। मंच पर खड़े रहे दोनों।’ इसके बाद कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस और एसपी संजीव कुमार सिन्हा मंच पर आकर खड़े हो गए।

इसके बाद उनकी तरफ इशारा करके बोले ‘दोनों मंच पर चुपचाप खड़े रहो।’ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कलेक्टर एसपी समेत प्रशासनिक अमले को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि भारत विकसित यात्रा में प्रशासनिक अमला गाड़ी के साथ ही चलेगा। ये प्रचार की गाड़ी नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प है कि योजनाओं का लाभ आम लोगों को मिले, और ऐसा होने ही चाहिए।