Honey Trap In Discussion Again : हनी ट्रैप मामला फिर चर्चा में, आदर्श कटियार के SIT हेड बनने से सियासी हलचल तेज!

इंदौर नगर निगम के इंजीनियर हरभजन सिंह ने सबसे पहले मामले की शिकायत की!

1168
Honey Trap In Discussion Again
Honey Trap In Discussion Again

Honey Trap In Discussion Again : हनी ट्रैप मामला फिर चर्चा में, आदर्श कटियार के SIT हेड बनने से सियासी हलचल तेज!

Bhopal : चार साल पुराने चर्चित हनी ट्रैप मामले की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) का मुखिया अब IPS आदर्श कटियार को बनाया गया है। कटियार 1992 बैच के आईपीएस हैं और ADG इंटेलिजेंस रह चुके कटियार को हनी ट्रैप केस सौंपने से राजनीति में भी हलचल तेज हो गई हैं। क्योंकि, इसमें कई अफसर और बड़े नेता फंसे हैं। कटियार अभी ADG टेलीकॉम हैं और उनकी नियुक्ति के बाद उम्मीद की जा रही है कि चर्चित हनी ट्रैप कांड की जांच में अब तेजी आएगी। SIT में आदर्श कटियार की टीम में बतौर सदस्य 2006 बैच की IPS रुचिवर्धन मिश्रा (IG प्रशासन) और 2010 बैच के विनीत कपूर (DIG पीएचक्यू) रहेंगे।

IMG 20240124 WA0054

17 सितंबर, 2019 को कांग्रेस के कमलनाथ के शासनकाल में हनी ट्रैप कांड सामने आया था, जिसमें कई रसूखदारों के आपत्तिजनक वीडियो होने का अंदेशा है। माना जा रहा था की हनी ट्रैप की इस काली कोठरी में कई बड़े अफसर और नेताओं के नाम शामिल हैं जिनको छुपाने के लिए जांच को ठंडे बस्ते में डालने का प्रयास भी किया गया था।

नवंबर 2023 को SIT के अध्यक्ष और 1990 बैच के IPS अधिकारी वीके माहेश्वरी रिटायर हो गए। तब से इसके हेड का पद खाली था और जांच भी ठंडी पड़ी थी।

कैसे सामने आया था यह मामला

इंदौर नगर निगम के इंजीनियर हरभजन सिंह 17 सितंबर, 2019 को पलासिया पुलिस थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस को जो बताया, उससे हनी ट्रैप की परतें खुली। इंजीनियर ने पुलिस को बताया गया कि कुछ महिलाएं अश्लील वीडियो के नाम पर ब्लैकमेल करके उनसे 3 करोड़ रुपए मांग कर रही हैं। भोपाल की एक महिला जो कि इस मामले में ब्लैकमेल कर रही थी, उसे पुलिस ने गिरफ्त में लिया, तब जाकर इस मामले के कई खुलासे हुए। पता चला कि एक बहुत बड़ा रैकेट काम कर रहा है और बड़े-बड़े रईसों और रसूखदारों को ब्लैकमेल कर रहा है।

Multitasking में ब्रेन किस तरह करता है काम? जानिए उम्र के साथ क्षमता कैसे होती है प्रभावित 

मामले को लेकर भारी हंगामा हुआ और 31 अक्टूबर 2020 को SIT का गठन हुआ। कांग्रेस ने उसे समय इस चर्चित हनी ट्रिप कांड को चुनावी मुद्दा बनाया था। लेकिन, कांग्रेस भी इस मुद्दे को उतनी मजबूती से नहीं उठा सकी थी। अब आदर्श कटियार के मुखिया बनने से मामला फ़िर उठा है।

आमिर खान की बेटी आयरा का रिसेप्शन लुक हुआ वायरल, लाल जोड़े में दिखीं बेहद खूबसूरत