बस स्टैंड पर मल्टी स्टोरी पार्किंग के लिए 4 करोड़ की राशि हुई स्वीकृत,सम्मान समारोह में विधायक व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने की घोषणा

बाहर से आए संदिग्ध सेल वालों की जांच हेतु महासंगठन के साथ उच्च अधिकारियों से जल्द मिलेंगे विधायक, इटारसी ने ही इस बार भारी बहुमत देकर संकट के समय मेरा साथ दिया बोले डा. शर्मा

3224

बस स्टैंड पर मल्टी स्टोरी पार्किंग के लिए 4 करोड़ की राशि हुई स्वीकृत,सम्मान समारोह में विधायक व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने की घोषणा

*इटारसी से संजय शिल्पी की खबर*

*देखें दो वीडियो,क्या बोले डा. शर्मा* इटारसी। इटारसी क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या जो पार्किंग की थी,खासकर मार्केट एरिया की,उसका स्थायी समाधान अब बहुत जल्द हो जायेगा। क्योंकि नपा इटारसी को बस स्टेंड पर मल्टी स्टोरी पार्किंग के निर्माण के 4 करोड़ की राशि प्रदेश शासन से स्वीकृत हो गई है। उक्त घोषणा क्षेत्रीय विधायक व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. सीतासरन शर्मा ने तुलसी चौक पर संयुक्त व्यापारी महा संगठन द्वारा आयोजित अपने सम्मान समारोह में की। उन्होंने कहा कि आपके संगठन द्वारा भी विगत एक वर्ष से लगातार इसकी मांग की जा रही थी जो अब जल्द पूरी होने जा रही है। महासंगठन की ही एक दूसरी मांग के जवाब में उन्होंने कहा कि शहर में बाहर से आकर सेल लगाने वालों की सूक्ष्म रूप से जांच कराने की मांग को लेकर आपके संगठन के लोगों के साथ,जल्द ही मैं खुद संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने चलूंगा।

हालांकि मैं स्थानीय स्तर पर और भोपाल स्तर पर भी पूर्व में ही पत्राचार कर यह मांग कर चुका हूं। पर अब ग्राउंड लेबल पर इसका जल्द अमल कराने के लिए हम मिलकर चलेंगे। उन्होंने कहा कि आपके संगठन के लोगों ने यह बहुत गंभीर विषय मेरे संज्ञान में लाए,क्योंकि इससे शहर का व्यापार तो प्रभावित हो ही रहा है,शहर की सुरक्षा को भी खतरा बना हुआ है। अतः यह जानना जरूरी है कि बाहर से आए ये लोग कौन हैं,इनके पास जी एस टी नंबर है या नहीं आदि आदि। यह समस्या नर्मदापुरम और सोहागपुर में भी सामने आई है। दुकानों के अतिक्रमण हटाते समय कल कुछ दुकानों की नालियों पर बिछी फर्शियां नपा अमले द्वारा तोड़ दिए जाने पर संगठन की इस मांग कि अतिक्रमण हटाएं पर दुकानदार का कोई नुकसान नहीं हो विधायक ने भरोसा दिलाया कि अब ऐसा नहीं होगा। पर उन्होंने यह भी कहा कि दुकानदारों को गंभीरता से सोचना होगा कि उनके इस तरह से सड़क पर अतिक्रमण से उनका व्यापार भी कम हो रहा है।

 

उन्होंने भोपाल चौक का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां तो व्यापारियों ने मिलकर पार्किंग के लिए एक मैदान किराए पर लिया है ताकि उनकी दुकानों के आस पास आवागमन सुगम रहे और उनका व्यापार बढ़े। डा. शर्मा ने व्यापारियों को अपनी ब्रांच पुरानी इटारसी के बैतूल रोड पर भी खोलने की सलाह भी दी। शहर में कोई बड़े उद्योग को लाने की मांग पर वे बोले कि मोहासा में ज्यादा सुविधाएं मिलने से यह संभव नहीं हो पाया पर अब हम मीडियम और स्माल इंडस्ट्रीज को शहर में अधिकाधिक संख्या में लाने के प्रयास कर रहे हैं और इस हेतु इटारसी के इंडस्ट्रियल एरिया को शासन द्वारा विस्तारित किया जा रहा है।

IMG 20240211 WA0057

उन्होंने कहा कि हमारा क्षेत्र कृषि प्रधान क्षेत्र है। अतः यहां धान का उत्पादन बढ़ने से इतनी अधिक राइस मिल्स लग गई हैं कि अब रोक लगानी पड़ रही है। वेयर हाउस इंडस्ट्रीज भी सेचुरेशन लेबल पर आ गई है। प्रायः व्यापारी वर्ग,नेताओं से सिर्फ सुविधाएं और सुरक्षा चाहता है और इसके लिए मैं और नपा अध्यक्ष संकल्पित हैं। इस बार के चुनाव में वैसे तो अन्य क्षेत्रों से मैं 4 हजार की लीड लेकर आया था पर इटारसी शहर ने अकेले ही मुझे 11 हजार की लीड देकर संकट के उस समय में मेरा भरपूर साथ दिया और जातिवाद को करारा जवाब दिया,जिसके लिए मैं पूरे शहर का आभारी हूं। कार्यक्रम के विशेष अतिथि नपा अध्यक्ष पंकज चौरे ने कहा कि व्यापारियों की किसी भी समस्या के समाधान हेतु मैं और मेरी परिषद हमेशा आपके संगठन के साथ खड़ी दिखेगी आपको। कार्यक्रम के प्रारंभ में विधायक डा. शर्मा का भव्य व आत्मीय स्वागत संगठन कार्यकारणी द्वारा 101 किलो वजन की एक बड़ी माला से किया गया। कड़कड़ाती ठंड में उपस्थित करीब 200 प्रमुख व्यापारियों ने पृथक पृथक भी विधायक का स्वागत किया व साथ ही कुछ ने अपनी अपनी समस्याएं भी विधायक व नपा अध्यक्ष को बताई। स्वागत उद्बोधन उद्योगपति सतीश सांवरिया ने दिया।

महासंगठन के सरंक्षकों विश्वनाथ सिंघल,संदेश पुरोहित,चंद्रकांत अग्रवाल सहित महा संगठन के संयोजक धर्मदास मिहानी, महासंगठन सचिव कैलाश नवलानी,कोषाध्यक्ष विक्रांत बड़कुल,मोहनलाल चेलानी आदि ने भी संबोधित किया। भाजपा के लोकसभा चुनाव के संयोजक बनाए गए वरिष्ठ भाजपा नेता संदेश पुरोहित ने चुनावों में जातिवाद को मुद्दा बनाने वालों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज तक कभी भी इस लोकसभा क्षेत्र में जातिवाद के आधार पर कभी भी मतदान नहीं हुआ। इस अवसर पर महासंगठन के अध्यक्ष मुकेश जैन, सचिव हरीश अग्रवाल, सरंक्षक व जिला कांग्रेस अध्यक्ष शिवाकांत पांडे गुड्डन,सुधीर गोठी,अरविंद गोयल एडवोकेट,बार एसो अध्यक्ष संतोष गुरियानी,गोविंद बांगड़,विपिन चांडक,संदेश अग्रवाल, मनीष ठाकुर,मनीष रामजीलाल,मनोज अग्रवाल,अर्जुन गांधी,सोनू गुरियानी, आदि महासंगठन के कई पदाधिकारी व व्यापारी सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन महासंगठन के सरंक्षक चंद्रकांत अग्रवाल ने और आभार प्रदर्शन सत्येंद्रपाल सिंह जग्गी ने व्यक्त किया।