PM मोदी ने BJP के राष्ट्रीय अधिवेशन में फिर से फूंका NDA के लिए 400 पार का नारा,भाजपा को दिया 370 का का लक्ष्य    

351

PM मोदी ने BJP के राष्ट्रीय अधिवेशन में फिर से फूंका NDA के लिए 400 पार का नारा,भाजपा को दिया 370 का का लक्ष्य    

गोपेन्द्र नाथ भट्ट की विशेष रिपोर्ट 

भारतीय जनता पार्टी का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन रविवार को नई दिल्ली में संपन्न हुआ । इसमें वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का कार्यकाल जून 24 तक बढ़ा दिया।साथ ही एक प्रस्ताव पास कर कहा गया कि अब राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की जरूरत नहीं होंगी और राष्ट्रीय कार्य समिति के प्रस्ताव पर अध्यक्ष का कार्यकाल बढ़ाया जा सकेगा।

 

अधिवेशन के समापन सत्र को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संबोधित किया और फिर से NDA के लिए 400 पार का नारा फूंका। साथ ही भाजपा के लिए 370 का मील का पत्थर पार करने की शर्त भी लगा दी।

उन्होंने यह भी कहा कि सात दशक के बाद देश को अनुच्छेद 370 से मुक्ति मिली। प्रधानमंत्री के इस बयान के अपने मायने है और उन्होंने भाजपा के आम कार्यकर्ताओं में जान फुंकने के साथ ही हिन्दू वोटों का ध्रुवीकरण का काम कर दिया है ।

 

मोदी ने कहा कि देश की सेवा के लिए सबसे ज्यादा सीटें बीजेपी को ही मिलेगी।इसलिए हमें अगले 100 दिन जोश के साथ काम करना है।

 

नई दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में इसका आयोजन किया गया. पीएम मोदी ने समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि अगले 100 दिन नए उत्साह के साथ काम करने के हैं।भाजपा का कार्यकर्ता साल के हर दिन देश कि सेवा के लिए कुछ न कुछ करता ही रहता है. लेकिन अब अगले 100 दिन नई ऊर्जा, नया उमंग, नया उत्साह, नया विश्वास, नए जोश के साथ काम करने का है। मोदी ने कहा कि इस कालखंड में जो युवा 18 वर्ष के पड़ाव पर पहुंचें हैं वो देश की 18वीं लोकसभा का चुनाव करने वाले हैं। हमे हर नए वोटर, हर लाभार्थी, हर वर्ग, समाज, पंथ, परंपरा सबके पास पहुंचना है।अगले पांच साल में विकसित भारत की तरफ हमे लंबी छलांग लगानी है। इसके लिए पहली शर्त है सरकार में बीजेपी की जबरदस्ती वापसी।उन्होंने कहा कि  हम राजनीति के लिए नहीं राष्ट्रनीति के लिए निकले हैं।

 

मोदी ने कहा कि अबकी बार बीजेपी को अकेले ही 370 से ज्यादा सीटे जीतनी हैं. अगर ऐसा हमने कर दिया है हम एक इतिहास रचेंगे. आज विपक्ष के नेता भी NDA सरकार 400 पार के नारे लगा रहे है. एन डी ए को 400 पार कराने के लिए भाजपा को 370 का मील का पत्थर पार करना ही होगा. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को किसी ने नहीं पूछा, हमने उन्हें सिर्फ पूछा ही नहीं बल्कि उन्हें पूजा भी है हमने सेना में महिलाओं की तैनाती को सुनिश्चित किया, हमने अपनी बहनों को एक नई पहचान दिलाई है.

 

चाहे बात सेना हो या पैरामिलिट्री हर जगह हमने बहनों को नई पहचान दिलाई है. हमने एक रुपये में सुविधा सेनेटरी पैड की योजना शुरू की, हमने बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त किया है. हमने 1 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया है. मैं देश का पहला पीएम हूं जिसने शौचालय जैसे विषय को लाल किले से उठाया है.

 

उन्होंने कहा कि पहली बार देश में बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ जैसे जन आंदोलन चलाया, हमने महिलाओं के पोषण के लिए आंदोलन तक चलाया, गर्भ के समय महिलाओं को उचित पोषण मिले इसके लिए योजना चलाई, जिसका सवा तीन करोड़ महिलाओं को फायदा पहुंचा. हमने देश के पिछड़े लोगों को पूछा है. हमने उनके बारे में सोचा है जिसके बारे में किसी ने कभी नहीं सोचा. 10 वर्षों में जो हासिल किया हो वो सिर्फ पड़ाव मात्र है. अभी हमे देश के लिए कोटी कोटी भारतीयों के लिए हर भारतीय के जीवन को बदलने के लिए बहुत कुछ हासिल करना है.

 

उसके लिए बहुत से निर्णय अभी बाकी हैं. आज भाजपा युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब और किसान की शक्ति विकसित भारत के निर्माण की शक्ति बना रहा है. उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्ष साहसी फैसलों और दुर्गामी निर्णयों के नाम है. अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कर हमने 5 सदियों का इंतजार समाप्त किया है. 7 दशक बाद देश को अनुच्छेद 370 से मुक्ति मिली है. 4 दशक बाद वन रैंक, वन पेंशन की मांग पूरी हुई है. 3 दशक बाद देश को नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति मिली है. 3 दशक बाद लोकसभा और राज्यसभा में महिलाओं को आरक्षण मिला है.

 

उन्होंने कहा कि अर्थव्यस्था बेहतर होने की वजह से ही गरीबों को घर बन रहे है. अर्थव्यवस्था के बेहतर होने से ही देश के अंदर इतनी तेजी से विकास हो रहा है. आप सोचिए अभी हम पांचवें पायदान पर हैं तो विकास इतना हो रहा है. लेकिन जब तीसरे नंबर पर होंगे तो देश में और कितना विकास होगा. पहले भारत दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यस्था था. हम इसे पांचवें पर ले आए हैं. हम अब इसे तीसरे पायदान पर लेकर आएंगे, ये मेरा आपसे वादा है।

 

प्रधानमत्री के भाषण से भाजपा में उत्साह है और वे इस बार के लक्ष को पूरा कर एक इतिहास बनाना चाहते है।

 

देखना है कि देश के इतिहास में इतनी बड़ी विजय का रिकार्ड बनता है या नही?