दो लोगों की साइलेंट अटैक से मौत, डॉक्टर भी नहीं समझ सके! 

एक को पत्नी के साथ टहलते हुए, दूसरे को बाइक पर बैठे हुए अटैक आया!  

293
Businessman Committed Suicide : पैसा न मिलने से परेशान सोना-चांदी व्यापारी ने आत्महत्या की!

दो लोगों की साइलेंट अटैक से मौत, डॉक्टर भी नहीं समझ सके! 

 

Indore : शहर में पिछले 24 घंटे में साइलेंट अटैक की दो घटनाएं हुई। एक अधेड़ व्यक्ति और एक युवा की मौत हो गई। एक व्यक्ति पत्नी के साथ टहल रहे थे, तभी उनके सीने में दर्द उठा। पत्नी ने तुरंत डॉक्टर को दिखाने का कहा। इस बीच वे औंधे मुंह गिरकर बेहोश हो गए। किसी तरह पत्नी अस्पताल ले गई। लेकिन, उससे पहले पति की मौत हो गई थी।

बाद में अस्पताल में पहुंचे जीजा ने महिला को यह कहकर घर भेज दिया कि अभी इलाज चल रहा है। सोमवार सुबह तक उसने और बहनों से मौत की बात छुपाए रखी। घटना एरोड्रम क्षेत्र के पल्हर नगर स्थित 60 फीट रोड की रविवार रात की है। परिवार से मिली जानकारी के अनुसार जगदीश (32) पुत्र मांगीलाल सरेल पत्नी भूमिका के साथ घर से कुछ सामान लेने टहलते हुए जा रहे थे। इसी दौरान पति को सीने में दर्द हुआ और मौत हुई।

दो मिनट बाद ही वे नीचे गिर गए और बेसुध हो गए। पत्नी भूमिका ने कई बार आवाज लगाई, लेकिन जगदीश ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। तब भूमिका ने जीजा सुनील को कॉल किया। सुनील के आने तक भूमिका ने आसपास मौजूद लोगों की मदद से जगदीश को लेकर गीतांजलि अस्पताल पहुंची। डॉक्टरों ने प्रारंभिक चैकअप के बाद जगदीश को एमवाय अस्पताल रेफर कर दिया। एमवाय पहुंचने पर डॉक्टर ने जगदीश को मृत घोषित कर दिया।

परिवार के मुताबिक जगदीश के माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। वे पांच बहनों के अकेले भाई थे। दो साल पहले ही शादी हुई। जगदीश की मौत की सूचना उनकी पत्नी भूमिका और बहनों को सोमवार सुबह तक नहीं दी गई थी। डॉक्टरों के मुताबिक संभवत: जगदीश को साइलेंट अटैक आया। लेकिन, स्थिति पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगी।

 

शनिवार को भी ऐसी एक घटना हुई 

शनिवार को आजाद नगर क्षेत्र के मूसाखेड़ी में चलती बाइक पर हार्ट अटैक आने से युवक राहुल रायकवार (26 वर्ष) की मौत हो गई थी। वह छोटे भाई के साथ घर का सामान लेने जा रहा था। उसे बाइक पर पीछे बैठे-बैठे अटैक आया और वह नीचे गिर गया। छोटे भाई ने उसे लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की वजह साइलेंट अटैक बताई गई। राहुल इलेक्ट्रिशियन था और मौत से दो दिन पहले ही उसने डेढ़ साल की बेटी का मुंडन कराया था।