Naita Mundla Bus Stand : इंदौर में नायता मुंडला बस स्टैंड के संचालन का फैसला 28 के बाद!

बस यूनियन ने याचिका दायर की, कहा कि नवलखा और तीन इमली बस स्टैंड अवैधानिक!

373

Naita Mundla Bus Stand : इंदौर में नायता मुंडला बस स्टैंड के संचालन का फैसला 28 के बाद!

Indore : नायता मुंडला बस स्टैंड को लेकर विरोध के स्वर उठने से प्रशासन के सामने संकट के बादल मंडराने लगे हैं। यहां से बसों के संचालन करने के आदेश के खिलाफ यूनियन ने कोर्ट के दरवाजे खटखटाए थे। कोर्ट में सरकारी वकील ने अपनी दलील पेश की। इसमें कहा कि 28 फरवरी को कोर्ट के फैसले के बाद ही कुछ संभव हो सकेगा।

पिछले दिनों कलेक्टर ने नायता मुंडला में निरीक्षण कर नवलखा और तीन इमली को बस स्टैंड शिफ्ट करने की बात कही थी। कलेक्टर का मानना है कि दोनों बस स्टैंडों के कारण शहर की ट्रेफिक व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित होती है। नायता मुंडला से बसें दौड़ने से ट्रेफिक व्यवस्था में सुधार की गुंजाइश बन जाएगी।

कलेक्टर के आदेश के खिलाफ बस यूनियन ने जनहित में हाईकोर्ट में याचिका दायर की। इसमें कहा कि नवलखा और तीन इमली बस स्टैंड अवैधानिक हैं। अलसुबह से लेकर देररात तक यात्रियों को आवाजाही में सुगमता रहती है। जबकि, नायता मुंडला पर लोकसेवा वाहनों की सुविधा नहीं है। यात्रियों को अत्यधिक कीमत चुकाकर गंतव्य आना-जाना पड़ेगा।

यह कहा सरकारी वकील ने:
यूनियन के वकील अशोक कुटुम्बले ने कोर्ट के समक्ष पांच बिंदु रखे। इसमें नायता मुंडला से पालदा चौराहा तक संकरी सड़क होने से ट्रेफिक प्रभावित होना, लोकसेवा वाहन का वैधानिक स्टैंड नहीं होना, शहर के बाहरी क्षेत्र में होना, देर रात यात्रियों को आवागमन के साधन नहीं मिलना, बस स्टैंड पर रिटायरिंग रूम नहीं होना है। इस पर सरकारी वकील ने कहा कि बस स्टैंड को लेकर क्या यथायोग्य हो सकता है, इसके लिए शासन से दिशा निर्देश लिए जा रहे हैं। सरकार के निर्देश के बाद 28 को कोर्ट में जबाव पेश किया जाएगा।