Half December : इंदौर में कोरोना संक्रमण के 90 शिकार 

सभी संक्रमितों का सैंपल जिनोम सीक्वेंस के लिए दिल्ली भेजा

415
Corona Alert:

 Indore : ओमिक्रोन के साये के बीच इंदौर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सभी की चिंता बढ़ा दी। कोरोना की पहली व दूसरी लहर के दौरान कोरोना की रडार पर रह चुके इंदौर में तीसरी लहर की आशंका बनी हुई है। अब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ चुका है। यहाँ 15 दिनों में 91 संक्रमित सामने आए।

दिसम्बर का आधा महीना बीत जाने के बाद हालात ये यहां कोरोना के मरीजों की संख्या 90 पार हो चुकी है। पिछले 15 दिनों में इंदौर में 91 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हुए। इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएस सैत्या के मुताबिक राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक इंदौर में जितने भी पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं, उनके सैंपल को जिनोम सीक्वेंस के लिए दिल्ली भेजा जा रहा है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को इस बात की चिंता सता रही है कि कही कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने तो इंदौर में प्रवेश नहीं कर लिया! इसलिए हर कदम फूंक कर रखा जा रहा है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग लोगों से अपील कर रहा है, कि वो मास्क पहने, भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचे। इसके साथ ही कोविशील्ड और कोवैक्सिन के दोनों डोज लगवाएं। विभाग यह भी अपील कर रहा है कि जिन लोगों ने दूसरे डोज नहीं लगवाए, वे तुरंत लगवाएं। क्योंकि वैक्सीन कारगर है और वैक्सीन लगवा चुके लोगो को कोरोना हो रहा है तो वो उन पर ज्यादा नकारात्मक प्रभाव नही छोड़ पा रहा है।

 इंदौर में आज महा वैक्सिनेशन अभियान के तहत 186 सेंटर्स पर वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके अलावा निगम के वाहनों द्वारा गरीब व निचली बस्तियों में जाकर वैक्सीन के लिए लोगो को आमंत्रित किया जा रहा है, ताकि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से इंदौर को बचाया जा सके।