Indore News: कपड़ा व्यापारियों ने GST को बताया काला कानून, काला कपड़ा लगाकर करेंगे विरोध

717
GST

इंदौर। केंद्र सरकार के द्वारा एक जनवरी से कपड़े, गारमेंट्स और जूतों पर जीएसटी की दर 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने का विरोध अब तेज होने लगा है।

इसके विरोध में इंदौर रिटेल गारमेंट्स व्यापारी अपनी दुकानों को काले परिधानों से सजाकर शासन का ध्यान आकर्षित कराएंगे। काले कानून का काले कपड़ो में अनोखे अंदाज में विरोध करेंगे।

इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसोशियन के अध्यक्ष अक्षय जैन सचिव महेश गौर ने बताया कि कपड़ों पर बढ़ाई जा रही जीएसटी इस व्यवसाय के लिए असहनीय है। व्यापारी 12 प्रतिशत का कर भार वहन नही हो सकता है। इससे महंगाई अप्रत्याशित रूप से बढ़ जाएगी। आम खरीददार कपड़े की आवश्यकता पर भी कपड़ों की खरीदी से पीछे हटने लगेंगे। शासन को जमीनी हकीकत समझना जरूरी है। इसके लिए 18 दिसम्बर ब्लैक डे के रूप में मनाएँगे। इस दिन गारमेंट्स के प्रत्येक दुकान पर प्रतीकात्मक काले कपड़े को प्रमुखता से सजाकर दुकान संचालित की जाएगी। दुकानदार और स्टाफ के लोग भी काले परिधान पहनकर काम करेंगे। शासन ने अगर इस बढ़ी जीएसटी को वापस नही लिया तो व्यापरी चरणबद्ध आंदोलन करते रहेंगे। गौरतलब रहे कि 2 दिन पूर्व थाली बाजाकर भी इसका विरोध किया गया था। अब आगे भी व्यापारी सामूहिक आंदोलन की रणनीति पर बढ़ रहा है ।