सरकारी कर्मचारी के पर्सनल फोटो वायरल करने की धमकी दे सड़क छाप शक्तिवर्धक दवा विक्रेता पिता पुत्र ने ब्लैकमेलिंग कर वसूले 8.5 लाख, प्रकरण दर्ज

2443

सरकारी कर्मचारी के पर्सनल फोटो वायरल करने की धमकी दे सड़क छाप शक्तिवर्धक दवा विक्रेता पिता पुत्र ने ब्लैकमेलिंग कर वसूले 8.5 लाख, प्रकरण दर्ज

*संभागीय ब्यूरो चीफ चंद्रकांत अग्रवाल की रिपोर्ट*

पिपरिया। नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में एक 60 साल के बुजुर्ग सरकारी कर्मचारी से शक्तिवर्धक दवा देने के नाम पर ब्लैकमेलिंग कर 8.5 लाख की वसूली करने का एक अनोखा मामला उजागर हुआ है। बाप-बेटे ने कर्मचारी के पर्सनल फोटो वायरल करने की धमकी देकर 8.53 लाख रुपए ले लिए थे। इसके बाद भी 4 लाख रुपए की ओर डिमांड की जा रही थी। बुजुर्ग की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी बाप-बेटे की तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में सड़क किनारे जड़ी-बूटी बेचने वाले बाप-बेटे दुकानदार से 60 साल के एक बुजुर्ग ने शक्तिवर्धक व ताकत बढ़ाने की दवा ली थी। इस दौरान आरोपियों ने बुजुर्ग की प्राइवेट तस्वीर को वायरल करने की धमकी देते हुए उससे 8.53 लाख रुपए ठग लिए। इतना ही नहीं आरोपियों ने बुजुर्ग से और 4 लाख रुपए की डिमांड की। परेशान होकर बुजुर्ग ने थाने पहुंचकर अपने साथ हुई ठगी के बारे में बताया।

बदनाम होने से बचने के लिए बुजुर्ग बार-बार आरोपियों के बैंक खाते में रुपए डालता रहा। शिकायत के बाद पिपरिया पुलिस ने आरोपी बाप-बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया। आरोपी हुकुमसिंह (38) और उसका बेटा विष्णुसिंह (19) धरमपुरा जिला शिवपुर के रहने वाले है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम जुटी हुई है। पुलिस के मुताबिक 60 वर्षीय बुजुर्ग एक सरकारी कर्मचारी है।

टी आई गिरीश त्रिपाठी ने मीडिया को बताया कि कुछ दिनों पहले पिपरिया में सड़क किनारे एक जड़ी-बूटी बेचने वाले आदिवासी बाप-बेटे ने दुकान लगाई थी। फरियादी बुजुर्ग उनके पास ताकत बढ़ाने की दवा लेने गए थे। आरोपियों ने 2200 रुपए लेकर उनको कुछ दवा दी। बुजुर्ग ने उनका मोबाइल नंबर भी ले लिया। कुछ माह बाद उक्त बुजुर्ग ने आरोपियों से मोबाइल कॉल पर कहा कि दवा का असर नहीं हो रहा। तब आरोपियों ने अच्छी दवा देने का कहकर उसकी कुछ तस्वीर मांग ली। ताकत बढ़ाने के लालच में फंसे बुजुर्ग ने जैसा उन्होंने कहा तदनुसार अपनी कुछ प्राइवेट तस्वीरें भी उनको भेज दी। आरोपी बाप-बेटे ने पिछले माह दवा भेजी और पहली बार में ही 1 लाख रुपए अपने खाते में डलवाए। इसके बाद बुजुर्ग को धमकाया कि रुपए नहीं डाले तो तस्वीरों को वायरल कर बदनाम कर देंगे। इसके बाद बुजुर्ग ने उनकी धमकी से,बदनामी होने से डर कर चुपचाप बिना किसी को कुछ बताए 4 लाख, 1.64 लाख रुपए आदि सहित अब तक कुल 8.53 लाख उनके बैंक एकाउंट में डाल दिए। जब आरोपियों की मांग फिर बढ़ी और वे चार लाख रुपए और मांगने लगे तो बुजुर्ग परेशान होकर आखिर मंगलवारा थाना पहुंचा और एस आई माणिक बट्टी को अपनी पीड़ा बताई। तब जाकर अब शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच की जा रही है। इसी अनुक्रम में विगत दिनों रात 12 बजे पुलिस ने आरोपी हुकुमचंद सिंह व उसके बेटे विष्णु के खिलाफ धारा 420, 384, 120 बी के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।