Collector Angry : मेडिकल कॉलेज व कृषि विभाग पर बरसे कलेक्टर, बोले व्यवस्था सुधारें नहीं तो होगी सख्त एक्शन!

644

Collector Angry : मेडिकल कॉलेज व कृषि विभाग पर बरसे कलेक्टर, बोले व्यवस्था सुधारें नहीं तो होगी सख्त एक्शन!

 

Ratlam : मेडिकल कॉलेज को लेकर कलेक्टर राजेश बाथम ने नाराजगी जताई हैं, सोमवार को टीएल मिटींग में कलेक्टर ने अधिकारियों को कहा कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल की व्यवस्थाओं में कमी मिली हैं। उन्होंने कहा कि संभाग आयुक्त ने भी निरीक्षण के दौरान नाराजगी जताई हैं। कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज डीन जितेन्द्र गुप्ता को 1 सप्ताह में सुधार लाने को कहा, ऐसा नहीं होने पर सख्त एक्शन की हिदायत दी। मेडिकल कॉलेज अस्पताल को लेकर समय सीमा पत्रों के अंतर्गत 40 शिकायतें मिली।

 

कलेक्टर ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में डायलिसिस मशीन द्वारा रोगियों को जो लाभ दिया जाना है वह नहीं दिया जा रहा हैं, इसके अलावा अन्य कई कमियां तथा कुप्रबंधन हैं जिनको दूर करने के लिए तेजी से कार्य किया जाना हैं।

 

कलेक्टर ने कृषि विभाग की कार्यप्रणाली के प्रति भी सख्त नाराजगी जताई। कलेक्टर ने कहा कि विभाग द्वारा अपने दायित्व का निर्वहन नहीं किया जा रहा हैं जो कि सख्त आपत्तिजनक हैं।

 

कलेक्टर ने कृषि विभाग के उपसंचालक को निर्देश दिए कि किसान पराली नहीं जलाएं, विभाग अपने दायित्व के तहत मैदानी क्षेत्र में मॉनिटरिंग करें कि किसानों द्वारा पराली नहीं जलाई जाए, इसका विकल्प किसानों द्वारा अपनाया जाए। विकल्प की जानकारी विभाग द्वारा मैदानी क्षेत्रों में जाकर किसानों को दी जाए। कलेक्टर द्वारा बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देशित किया गया कि ग्रीष्म ऋतु के दृष्टिगत ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की आपूर्ति पर सतत निगाह रखें, कहीं भी कोई समस्या नहीं आए।