Mismatched Marriages not Allowed : 32 का दूल्हा और 62 की दुल्हन को अभी विवाह की इजाजत नहीं!

जानिए, प्रशासन ने क्यों नहीं दी दोनों को विवाह की इजाजत!

664

Mismatched Marriages not Allowed : 32 का दूल्हा और 62 की दुल्हन को अभी विवाह की इजाजत नहीं!

Gwalior : प्यार उम्र नहीं देखता, फिर मामला देशी हो या विदेशी। ऐसी ही एक मोहब्बत परवान तो चढ़ी पर अभी उसे मंजिल नहीं मिली। क्योंकि, दस्तावेजी अड़चन के कारण बेमेल उम्र के ये प्रेमी एक नहीं हो सके।

यहां के 32 साल के एक युवक और जर्मनी की 62 साल की महिला की आंख लड़ गई। शुक्रवार को विवाह के लिए दोनों आवेदन करने कलेक्ट्रेट पहुंचे। लेकिन, इस विवाह को इजाजत नहीं मिली। जब दोनों ने अपर कलेक्टर कार्यालय में विवाह के लिए आवेदन दिया, तो महिला के तलाकशुदा होने के कारण सिंगल होने का सर्टिफिकेट चाहिए था, यह न होने के कारण आवेदन नहीं लिया गया।

महिला की उम्र 62 साल लगभग है और ग्वालियर के युवक की उम्र 32 साल है। दोनों के बीच प्यार होने के बाद अब विवाह करना चाहते हैं। महिला जर्मनी में रहती है। दोनों ने अपर कलेक्टर अंजू अरूण कुमार से मुलाकात की, लेकिन, जरूरी दस्तावेज के कारण मामला अटक गया।

शुक्रवार से लोकसभा चुनाव के चलते नामांकन दाखिल होने का सिलसिला शुरू हुआ है। जर्मनी की महिला और ग्वालियर का युवक साथ पहुंचे और इनके साथ अधिवक्ता भी थे। इन्होंने कार्यालय में विवाह के लिए स्टाफ को आवेदन दिया, जिसके बाद अपर कलेक्टर तक आवेदन पहुंचा।

यहां दोनों को बताया गया कि आवेदन स्वीकार नहीं किया जा सकता। क्योंकि, महिला तलाकशुदा है और उसके सिंगल होने का सर्टिफिकेट चाहिए। कलेक्ट्रेट में दोनों लोग अपने अधिवक्ताओं के साथ काफी देर मौजूद रहे। जानकारी मिली है कि महिला अपने सिंगल होने का प्रमाण पत्र मंगवा रही है।