Daughter of IAS Parents Committed Suicide : IAS माता-पिता की बेटी ने 10वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की, सुसाइड नोट भी मिला!

जानिए क्या है यह पूरा मामला!

2383

Daughter of IAS Parents Committed Suicide : IAS माता-पिता की बेटी ने 10वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की, सुसाइड नोट भी मिला!

Mumbai : आईएएस ऑफिसर विकास रस्तोगी और आईएएस पत्नी राधिका रस्तोगी की बेटी ने आज सुबह 4 बजे ऊंची इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को घर से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। वह विधि की छात्रा थी और उसकी उम्र 27 साल बताई जा रही है। आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ। विकास रस्तोगी फिलहाल शिक्षा विभाग के सचिव हैं, जबकि पत्नी राधिका रस्तोगी मुद्रा विभाग में सचिव पद पर हैं।

आज सुबह करीब 4 बजे उनकी बेटी लिपि रस्तोगी ने इमारत की 10वीं मंजिल से छलांग लगा दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसे तत्काल जीटी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार गहरे शोक में है। आज दोपहर 1 बजे चंदनवाड़ी श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।

पुलिस ने बताया कि कानून की छात्रा लिपि ने सुबह करीब 4 बजे राज्य सचिवालय के पास की एक सरकारी इमारत से छलांग लगा दी। अधिकारियों ने बताया कि उसे तुरंत जीटी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वह हरियाणा के सोनीपत में एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी और पढ़ाई को लेकर चिंतित थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है। जिसमें उसने लिखा है कि उसकी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। अधिकारियों ने बताया कि कफ परेड पुलिस स्टेशन में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है।

ऐसी ही एक घटना में इससे पहले महाराष्ट्र कैडर के आईएएस अधिकारी मिलिंद और मनीषा म्हैसकर ने 2017 में अपने 18 वर्षीय बेटे को खो दिया था, जब उसने मुंबई में एक ऊंची इमारत से छलांग लगा दी थी। ये इसी तरह की दूसरी घटना है।