8 Died in Road Accident : रुद्रप्रयाग के नजदीक सड़क हादसे में 8 की मौत, 15 घायल! 

नोएडा से बद्रीनाथ दर्शन करने जा रहे यात्रियों का वाहन अलकनंदा नदी में गिरा! 

160

8 Died in Road Accident : रुद्रप्रयाग के नजदीक सड़क हादसे में 8 की मौत, 15 घायल! 

Rudraprayag (Uttarakhand) : नोएडा से रुद्रप्रयाग की तरफ आ रही एक टेम्पो ट्रैवलर रुद्रप्रयाग में बद्रीनाथ हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रैवलर में करीब 23 यात्री सवार थे। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई और 15 घायल हुए। हादसे के घायल लोगों में से 7 की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया गया कि यह टेंपो ट्रैवलर बेकाबू होकर अलकनंदा नदी में गिर गई। जहां ट्रेवलर गिरी वह जगह 250 फीट गहरी बताई जा रही।

बताया जा रहा है कि टैंपो ट्रैवलर में 23 यात्री सवार थे। सभी बद्रीनाथ दर्शन के लिए जा रहे थे। पर्यटक दिल्ली के बताए जा रहे हैं। घायलों को एयरलिफ्ट करके एम्स ऋषिकेश ले जाया गया। घायलों को टीम ने एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) और पुलिस की टीम बचाव कार्य कर रही है। राहत बचाव कार्य जारी है।

गढ़वाल के आईजी करण सिंह नगन्याल ने कहा कि रुद्रप्रयाग एसपी मौके पर हैं। टेम्पो ट्रैवलर नोएडा (यूपी) से रुद्रप्रयाग की ओर आ रहा था। यह 150-200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। 7 शव बरामद किए गए हैं। 9 लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जिसमें से 1 की मौत हो गई। ड्राइवर बहुत गंभीर रूप से घायल है। इसलिए, यह स्पष्ट नहीं है कि वाहन में कितने लोग सवार थे। पुलिस, एसडीआरएफ और स्थानीय लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं। जहां हादसा हुआ, वहां रेलवे प्रोजेक्ट का काम चल रहा है। 3 मजदूर लोगों को बचाने नदी में कूदे। इनमें से 2 वापस आ गए। लेकिन 1 की हादसे में मौत हो गई।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा ‘जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है, जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।