CM डॉ मोहन यादव “एक पेड़ मां के नाम” अभियान में हुए शामिल, जनप्रतिनिधियों के साथ किया पौधारोपण

185

CM डॉ मोहन यादव “एक पेड़ मां के नाम” अभियान में हुए शामिल, जनप्रतिनिधियों के साथ किया पौधारोपण

भोपाल: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी ने जिस प्रकार से “एक पेड़ मां के नाम” अभियान का आव्हान किया है। आज पूरा देश, प्रत्येक नागरिक एक पेड़ मां के नाम लगा रहा है।

IMG 20240706 WA0046
एक पेड़ मां के नाम अभियान को रेखांकित करते हुए मध्यप्रदेश सरकार साढ़े 5 करोड़ पेड़ लगाने का निर्णय किया है। उसी सिलसिले में आज अलग-अलग जिलों में ये अभियान चलाया जा रहा है।

भोपाल लगभग 40 लाख पौधे लगाने वाला है। जिसमें आज ही के दिन 12 लाख पौधे लगाने का निर्णय किया गया है। उसी परंपरा में आज प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री गण, सांसद, विधायक, महापौर, पार्षद, सभी स्कूल और बाकी सभी संस्थाओं के लोग पौधरोपण में शामिल हुए हैं। मेरी अपनी ओर से इस आयोजन के लिए भोपाल जिला प्रशासन को बधाई।

IMG 20240706 WA0052

इस दौरान डॉ यादव ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती पर भी सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सबको स्मरण करना चाहिए, एक ऐसे महापुरुष जिन्होंने अपने जीवन काल में भारत के मुकुटमणि जम्मू कश्मीर में जो भूमिका निभाई उसे कोई भूलेगा नहीं।ऐसे समय पर हम अपने भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्री श्याम प्रसाद मुखर्जी जी को भी स्मरण करना चाहूंगा।