कांस्टेबल पर दुष्कर्म का झूठे आरोप, युवती गिरफ्तार,राजीनामे के नाम पर 5 लाख वसूलने के बाद भी 20 लाख रुपए की कर रही थी मांग

534

कांस्टेबल पर दुष्कर्म का झूठे आरोप, युवती गिरफ्तार,राजीनामे के नाम पर 5 लाख वसूलने के बाद भी 20 लाख रुपए की कर रही थी मांग

 

 

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट 

 

छतरपुर : छतरपुर में पुलिस आरक्षक पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। जहां महिला थाना में प्रेमी के (जो यूपी पुलिस में कास्टेबल पदस्थ) पिता को ब्लैकमेल करने के आरोप मे पुलिस ने युवती को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक बीती देर रात महिला थाना सेल में एक आरक्षक के पिता ने युवती के खिलाफ उनके बेटे को दुष्कर्म के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर, पैसे की मांग करने की शिकायत दर्ज हुई थी। प्रेमी युवक उत्तर प्रदेश में पुलिस आरक्षक के पद पर पदस्थ है। जिसे धमकी देकर युवती शादी करना चाहती थी। जहां आरक्षक ने शादी से मना किया तो युवती ने धमकी देकर राजीनामा के नाम पर दो बार में 5 लाख रुपए वसूले और अब तीसरी बार फिर से 20 लाख रुपए की मांग कर रही थी। जिसपर आरक्षक के पिता ने SP को आवेदन दिया था। जिसके बाद एसपी के आदेश पर महिला थाने में शिकायत दर्ज की गई थी।

●यह है पूरा मामला..

जानकारी के अनुसार पीड़ित आरक्षक का पिता छतरपुर जिले के मातगुवां थाना क्षेत्र का रहने वाला है। जिसका बेटा उत्तर प्रदेश में पुलिस आरक्षक के पर पदस्थ है। पुलिस आरक्षक और 24 वर्षीय युवती एक ही गांव की रहने वाली है। जिस कारण से दोनों की दोस्ती थी। युवती आरक्षक के साथ शादी करना चाहती थी, लेकिन जैसे ही उसे आरक्षक की शादी कहीं और तय/पक्की होने का पता चला तो युवती आरक्षक को ब्लैकमेल करते हुए दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसने की धमकी देते हुए 5 लाख की मांग कर दी। इसके बाद परेशान आरक्षक के पिता ने उसकी बात मानते हुए राजीनामा लिखवाया और उसे दो अलग-अलग किस्तों में 5 लाख दे दिए। बाबजूद इसके युवती ने तीसरी बार 20 लाख रुपये की मांग कर डाली।

ब्लैकमेलिंग और बेज़ा वसूली से तंग आकर आरक्षक पिता ने छतरपुर SP को आवेदन देकर मामले की शिकायत कर दी। जहाँ एसपी के निर्देश पर महिला थाना प्रभारी ने पीड़ित युवक के आवेदन पर धारा 388, 389 के तहत मामला दर्ज कराते हुए युवती के खिलाफ़ FIR दर्ज कर युवती को गिरफ्तार कर लिया है।