Indore Police : इंदौर की पुलिस अमेरिका से भी तेज, अमेरिकी महिला का पर्स आधे घंटे में ढूंढा!

आखिर क्या हुआ जो अमेरिकी महिला ने इंदौर पुलिस को सराहा!

322

Indore Police : इंदौर की पुलिस अमेरिका से भी तेज, अमेरिकी महिला का पर्स आधे घंटे में ढूंढा!

Indore : अमेरिका से आई एक एनआरआई महिला को जब उसका खोया पर्स चंद घंटे में वापस मिल गया, तो उसे आश्चर्य हुआ। उसने पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि इतनी तेजी से तो अमेरिका की पुलिस भी कार्रवाई नहीं करती। उस पर्स में आईफोन, क्रेडिट कार्ड समेत पासपोर्ट और हजारों रुपए थे।

विजयनगर पुलिस को अमेरिका निवासी स्वाति पाठक ने बताया कि वह अपने रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने आई थी। रविवार को वह ऑटो से खरीदारी करने सी-21 मॉल पहुंची। यहां उतरते समय वह अपना पर्स ऑटो में ही भूल गई। जब खरीदी करके वापस लौटने लगी तो पर्स गुम होने की जानकारी मिली। उन्हें ऑटो का नंबर भी पता नहीं था। पर्स में आईफोन, पासपोर्ट, वीजा, इंटरनेशनल डेविट कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस एवं 15000 रुपए थे। तत्काल उसने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई।

महिला की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए टीआई ने उपनिरीक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह, प्रधान आरक्षक प्रमोद शर्मा, प्रधान आरक्षक मुकेश जादौन, आरक्षक राधेश्याम एवं सायबर सेल के आरक्षक प्रवीण को आटो ढूंढने भेजा। जवानों ने मात्र आधे घंटे में स्कीम नंबर 114 में आटो को ट्रेस कर लिया। आटो चालक रमेश पिता चिरौजीलाल साहू से पूछा तो उसने बताया कि एनआरआई महिला सवारी को उतारकर वह घर आ गया। उसे नहीं मालूम था कि सवारी का पर्स आटो में छूट गया है। ऑटो से पर्स लेकर पुलिस ने महिला को सौंपा तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

ऑटो वाले पर कोई कार्यवाही नहीं

मामले को लेकर डीसीपी अभिनव विश्वकर्मा ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने तुरंत आसपास के सीसीटीवी फुटेज देखे। उन्होंने ऑटो रिक्शा की पहचान की और उसके ड्राइवर रमेश साहू का पता लगाया। साहू को बैग के बारे में पता नहीं था, उसने महिला को छोड़ने के बाद रिक्शा अपने घर के बाहर पार्क कर दिया था। पुलिस ने रिक्शा से बैग बरामद कर लिया और साहू के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। स्वाति ने आभार व्यक्त करते हुए इंदौर पुलिस की प्रशंसा की और कहा कि वे अमेरिका की पुलिस से भी तेज हैं।