Termination from Service: वेयरहाउसिंग के 3 अफसर टर्मिनेट, करोड़ों के गबन, हेराफेरी पर कार्यवाही

666

Termination from Service

भोपाल. वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स कॉरपोरेशन में पदस्थापना के दौरान करोड़ों रुपए के गबन, हेराफेरी और फर्जी बिल वाउचर के जरिये शासन को नुकसान पहुंचाने के मामले में तीन अफसरों को टर्मिनेट करने की कार्यवाही की गई है।

इन अधिकारियों ने एक ही स्थान पर लंबे समय तक पदस्थ रहने के दौरान वेयर हाउस में रखे अनाज को नुकसान पहुंचाने के मामले में भी लापरवाही की है।

कारपोरेशन के प्रबंध संचालक दीपक सक्सेना ने इन अधिकारियों के विरुद्ध जांच और आरोप पत्र की प्रक्रिया पूरी होने के बाद निगम कार्यकारिणी के अनुमोदन के बाद यह कार्यवाही की है।

तीनों ही अधिकारियों को करप्शन के मामले में सख्त कार्यवाही करते हुए सेवा से बर्खास्त करने की शास्ति अधिरोपित की गई है।

जिनके विरुद्ध कार्यवाही हुई है, उसमें सहायक महाप्रबंधक वीके गेडाम, उप महाप्रबंधक पीके गजभिए और गुणवत्ता नियंत्रक व शाखा प्रबंधक वीके आंबेकर हैं।

इन सभी के विरुद्ध करोड़ों रुपए के गबन और अनियमितताओ के मामले में यह कार्यवाही की गई है। आंबेकर और गजभिए पर 5.47 करोड़ के गबन और 85 लाख से अधिक के हेरा फेरी के साथ-साथ फर्जी वाऊचर बिल बनाने और फर्जी वसूली के मामले में यह कार्यवाही की गई है वहीं गेडाम के खिलाफ सरकार को 12 करोड़ रुपए से अधिक की हानि पहुंचाने के मामले में बर्खास्त करने की कार्रवाई की गई है।