Bus Accident : उन्नाव में यात्रियों से भरी बस टैंकर से टकराई, 18 की मौत,19 घायल!

सीवान से दिल्ली जा रही बस ओवरटेक करते समय दूध से भरे टैंकर से टकराई!

381

Bus Accident : उन्नाव में यात्रियों से भरी बस टैंकर से टकराई, 18 की मौत,19 घायल!

Unnao (UP) : बुधवार सुबह करीब सवा 5 बजे यहां डबल डेकर बस और टैंकर की भीषण टक्कर हो गई। बस बिहार के सीवान से दिल्ली जा रही थी। इससे बस सवार 18 यात्रियों की मौत हो गई और 19 घायल हैं। मृतकों में 14 पुरुष, 2 महिलाएं और 2 बच्चे हैं। यह दुर्घटना लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बांगरमऊ कोतवाली के पास हुई। टक्कर इतनी भीषण थी बस की ड्राइवर साइड की बॉडी पूरी तरह अलग हो गई। यात्री बाहर गिर गए और उनकी वहीं मौत हो गई। हादसे के वीडियो सामने आए हैं। इनमें दिख रहा है कि सड़क पर लाशें बिखरी पड़ी हैं।

पुलिस ने बताया कि बस दूध के टैंकर को ओवरटेक कर रही थी। इसी दौरान बेकाबू होकर टैंकर को टक्कर मारते हुई पलट गई। घायलों को बांगरमऊ सीएचसी में एडमिट कराया गया है। डॉक्टरों ने गंभीर घायलों को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर किया है। क्रेन बुलवाकर बस को हटवाया गया। 3 थानों की फोर्स ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तेज आवाज सुनाई दी। देखा तो बस और टैंकर की टक्कर हो गई। लोग बचाओ-बचाओ चिल्ला रहे थे। 10 लोग तो बीच सड़क पर मृत पड़े थे। O

प्रत्यक्षदर्शियों ने जो बताया

हादसे में घायल शिवम ने बताया कि हादसे के वक्त बस में सभी सो रहे थे। बस काफी तेज थी। हम लोगों ने कई बार ड्राइवर से कहा भी था कि बस धीरे चलाइए, लेकिन वह नहीं माना। फिर अचानक बहुत तेज की आवाज आई तो मैं हड़बड़ा गया। देखा तो बस के शीशे टूट गए थे। लोग बाहर सड़क पर पड़े थे। हम लोग पीछे बैठे थे, इसलिए बच गए। बस सड़क पर पलट गई। हादसा इतना भयानक की था कि सड़क पर लाशें ही लाशें दिख रही थीं।

IMG 20240710 WA0015

बस में सवार यात्री मोहम्मद उर्स ने बताया कि मैं बिहार के शिवहर का रहने वाला हूं। हादसे के वक्त सो रहा था, तभी जोरदार आवाज हुई। ऐसा लगा भूकंप आ गया। मैं बस की दूसरी साइड बैठा था। बाल-बाल बच गया। मेरा हाथ कट गया। घायल प्रदीप ने बताया कि हम सो रहे थे। कुछ समझ नहीं पाए। जब आंख खुली तो सब सड़क पर पड़े थे। हादसे के बाद आसपास के करीब 100 लोग जुट गए थे। पुलिस ने लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल भिजवाया।

मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख जताया

मुख्यमंत्री योगी ने घटना पर दुख जताया है। कहा कि हादसा हृदय विदारक है। सीएम ने अफसरों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि हम बिहार सरकार के साथ संपर्क में हैं। जांच के बाद घटना के कारणों का पता चलेगा।

हेल्पलाइन नंबर जारी किए

कलेक्टर गौरांग राठी ने बताया कि प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं। घायल बांगरमऊ सीएचसी में एडमिट किया गया हैं। गंभीर घायलों को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर किया जा रहा। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि बस की जांच की जा रही है। हादसे की वजह ओवरस्पीड बताई जा रही है। एक्सीडेंट के बाद एक्सप्रेस-वे पर जाम लग गया था। क्रेन से दोनों वाहनों को हटाया गया।