राॅयल महाविद्यालय कैम्पस में 11 जुलाई से 17 जुलाई तक वृक्षारोपण अभियान!

1100 फलदार व छायादार पेड़ो को कैम्पस में लगाया जाएगा।

165

राॅयल महाविद्यालय कैम्पस में 11 जुलाई से 17 जुलाई तक वृक्षारोपण अभियान!

Ratlam : पर्यावरण में सुधार व पौधो को भविष्य में सुरक्षित रखने के लिए म.प्र. शासन के वृहद वृक्षारोपण अभियान के अंतर्गत एवं प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी के ‘‘एक पेड़ मां के नाम’’ के आव्हान पर राॅयल कालेज के 65 बीधा कैम्पस में 11 से 17 जुलाई तक वृक्षारोपण में 1100 से अधिक फलदार व छायादार वृक्षों के पौधो को महाविद्यालय परिवार द्वारा लगाया जाएगा।

जानकारी देते हुए महाविद्यालय के प्रशासक दिनेश राजपुरोहित ने बताया कि आज से शुरू हुए वृक्षारोपण सप्ताह के शुभारंभ में महाविद्यालय के चेयरमेन प्रमोद गुगालिया ने पहला पौधा लगाया उन्होनें बताया कि इस 7 दिवसीय अभियान में 100 से अधिक पौधो को विद्यार्थियों व महाविद्यालय के स्टाफ द्वारा प्रतिदिन रोपित किया जायेगा।

राजपुरोहित ने बताया कि राॅयल कैम्पस में पहले से लगभग 3 हजार से ज्यादा फल-फूल, छायादार व फलदार पेड़ पौधे लगे हुए हैं। पूरा राॅयल कैम्पस ईको ग्रीन बना हुआ हैं और कैम्पस पूरी तरह से प्रदुषण मुुक्त हैं।

राजपुरोहित ने यह भी जानकारी दी कि राॅयल काॅलेज को नगर निगम द्वारा इस अभियान हेतु बड़ी संख्या में फलदार व छायादार पौधो को उपलब्ध कराया गया हैं। वृक्षारोपण सप्ताह के प्रभारी डाॅ. आनन्द त्रिवेदी तथा सह प्रभारी गण डाॅ. मनीष सोनी, डॉ. आर.के. अरोरा, डाॅ. अमित शर्मा एवं डाॅ. संदीप सिद्ध आदि हैं।