Anant Wedding: अंबानी के बेटे की शादी में गांधी परिवार से कोई शामिल नहीं होगा!

मुकेश अंबानी खुद निमंत्रण देने गए थे, पर सोनिया गांधी सिर्फ शुभकामनाएं भेजेंगी!

813

Anant Wedding: अंबानी के बेटे की शादी में गांधी परिवार से कोई शामिल नहीं होगा!

New Delhi : देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत की आज मुंबई के जियो वर्ल्ड में आज शादी हो रही है। तीन महीने से देशभर में इस शादी की हलचल है। हर क्षेत्र की दुनिया की कई जानी-मानी हस्तियां इस शादी में शामिल होने के लिए मुंबई पहुंचना शुरू हो गई। लेकिन, मुकेश अंबानी जिस गांधी परिवार को खुद निमंत्रित करने दिल्ली गए थे, वहां से किसी के आने के संकेत नहीं मिले। जानकारी है कि सोनिया गांधी अपनी शुभकामनाएं जरूर भेजेंगी।

मुकेश अंबानी ने दस जनपथ पर सोनिया गांधी के आवास पर उनसे मिलकर शादी का निमंत्रण दिया था। सोनिया गांधी के बाद मुकेश अंबानी राहुल गांधी से भी मिलने उनके घर पहुंचे और उन्हें शादी का कार्ड देकर आमंत्रित किया था। अंबानी खास मेहमानों को खुद निमंत्रण देने गए थे। फिर भी अनंत-राधिका की शादी में गांधी परिवार से किसी भी सदस्य के शामिल होने की संभावना नहीं है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट आज 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इस शादी में देश और विदेश के जाने माने दिग्गज शामिल होंगे। इस बीच बताया जा रहा है कि गांधी परिवार से का कोई भी सदस्य इस शादी में शामिल नहीं होगा। मुकेश अंबानी 4 जुलाई को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मिलने उनके आवास पहुंचे थे। उन्होंने सोनिया गांधी को अनंत और राधिका की शादी के निमंत्रण दिया।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की ग्रैंड वेडिंग 12 जुलाई को मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित वर्ल्ड जियो सेंटर में होगी। इसके बाद 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद समारोह और 14 जुलाई को ग्रैंड रिसेप्शन है।

ये हस्तियां शामिल होंगी

कई राजनीतिक दिग्गज अनंत-राधिका की शादी में शामिल होने वाले हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मुकेश अंबानी के बेटे की शादी में शामिल होने के लिए गुरुवार को मुंबई के लिए रवाना हुईं। कई कंपनियों के ग्लोबल सीईओ भी शामिल होने वाले हैं। दुनिया की टॉप कंपनियों में शामिल सऊदी अरामको के सीईओ अमीन नासर, एचएसबीसी ग्रुप के चेयरमैन मार्क टकर, एडोबी के भारतीय मूल के सीईओ शांतनु नारायण, मॉर्गन स्टेनली के एमडी माइकल ग्रिम्स, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के चेयरमैन जे ली, मुबादला के एमडी खालदून अल मुबारक, बीपी के सीईओ मरे औचिनक्लोस समेत कई दिग्गज इस शादी में शामिल होंगे।

जश्न 5 जुलाई से शुरू हो गया

अनंत-राधिका की शादी के जश्न की शुरुआत अंबानी परिवार में 5 जुलाई से संगीत समारोह के साथ ही शुरू हो गई। इस कार्यक्रम में बॉलीवुड सितारों के सितारों के साथ-साथ जिस्टिन बीबर ने भी परफॉर्मेंस किया। इसके बाद 8 जुलाई को हल्दी कार्यक्रम और फिर 10 जुलाई को अंबानी के निवास एंटीलिया में शिव-शक्ति पूजा हुई।