IAS Pooja Khedkar: हाथ में पिस्तौल और टार्गेट किसान, सोशल मीडिया में वायरल IAS अधिकारी की मां का यह रोद्र रूप

474

IAS Pooja Khedkar:हाथ में पिस्तौल और टार्गेट किसान, सोशल मीडिया में वायरल IAS अधिकारी की मां का यह रोद्र रूप

IAS की मां का पुराना वीडिया आया सामने

ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ आरोपों के बढ़ते विवाद में एक और मामला तूल पकड़ रहा है.महाराष्ट्र की प्रोबेशनरी IAS अफसर पूजा खेडकर (IAS Puja Khedkar) का बीते दिनों पुणे से तबादला हो गया था. अब पूजा ने वाशिम में अपनी ड्यूटी ज्वाइन की है. पूजा की मां मनोरमा खेडकर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो रोंगटे खड़ कर देता है. इस वीडियो की जांच की मांग जा रही है. वीडियो में उनकी मां मनोरमा खेडकर का कथित तौर पर पिस्तौल लहराते हुए और पुणे के मुलशी में एक किसान के साथ बहस करते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

जमीन बेचने के लिए बाध्य कर रही हैं?

पुणे के वाशिम जिले की विवादित सहायक जिलाधीश और आईएएस-प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) पूजा दिलीप खेडकर की मां से जुड़े इस वीडियो में देखा जा रहा है कि कैसे वह कथित तौर पर पुणे के किसान को पिस्तौल का डर दिखाकर जमीन बेचने के लिए मजबूर करने का प्रयास कर रही हैं. मुलशी क्षेत्र में यह घटना करीब दो महीने पहले हुई थी, लेकिन इसका वीडियो अब सामने आया है. वीडियो में पूजा की मां मनोरमा डी खेडकर को पिस्तौल दिखाकर एक किसान को धमकाते देखा जा सकता है.

 

बाउंसरों और महिला सुरक्षाकर्मियों की एक पेशेवर टीम के साथ मनोरमा खेडकर ने किसानों के साथ तीखी बहस की और इस दौरान उन पर पिस्तौल भी तान दी. बाद में इलाके के पीड़ित किसानों ने दावा किया कि वे इस घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज कराने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन राजनीतिक दबाव के कारण उनकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया गया. अब उन्होंने घटना की गहन जांच की मांग की है.

पिस्तौल का डर दिखाकर जमीन बेचने के लिए मजबूर

उनकी संपत्ति के रिकॉर्ड के अनुसार, खेडकर परिवार के पास पुणे में 25 एकड़ से अधिक जमीन है. उन्होंने पड़ोसी किसानों को अपनी जमीन बेचने के लिए मजबूर करके वहां अपनी जमीन बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन ज्यादातर ने इस कोशिश का विरोध किया. बीते कुछ दिनों में उठे बड़े विवाद के बाद आईएएस (पीओ) पूजा खेडकर को पुणे कलेक्टरेट से वाशिम कलेक्टरेट में सहायक जिलाधीश के रूप में ट्रांसफर कर दिया गया है, जहां उन्होंने 11 जुलाई को कार्यभार संभाला.