Open Bribery : खुलेआम रिश्वत मांगी ’12 नहीं 15 हजार दो, इसमें तहसीलदार, पटवारी और मेरा भी हिस्सा!’

किसान से सीमांकन के लिए राजस्व अधिकारी ने रिश्वत मांगी, जिस पर पहले कार्रवाई भी हुई!

2860

Open Bribery : खुलेआम रिश्वत मांगी ’12 नहीं 15 हजार दो, इसमें तहसीलदार, पटवारी और मेरा भी हिस्सा!’

 

Seedhi : एक राजस्व निरीक्षक धर्मदास गुप्ता के रिश्वत लेने के दो अलग-अलग वीडियो यहां सोशल मीडिया में वायरल हुए है। वीडियो में राजस्व अधिकारी नामांकन सहित अन्य समस्याओं को निपटाने के लिए 15 हजार की मांग रहा है। जबकि, पीड़ित किसान 12 हजार रुपए देने को तैयार भी है। इस वीडियो का कुछ हिस्सा रिश्वत देते हुए भी वायरल हुआ है। राजस्व अधिकारी वीडियो में कह रहा है कि इस राशि में तहसीलदार, पटवारी और खुद का हिस्सा भी है। यदि पूरे 15 हजार नहीं मिले तो काम नहीं होगा।

किसान अपने काम को पूरा कराने के लिए हाथ जोड़कर गिड़गिड़ा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो तहसील मझौली का है। गौरतलब है कि राजस्व निरीक्षक धर्मदास गुप्ता द्वारा देवराज साकेत निवासी पाड से नामांकन सहित अन्य जमीन विवाद को निपटाने के लिए 15 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहा है। इतना ही नहीं, कम पैसा देने पर काम करने से मना कर रहा है।

पहले लोकायुक्त कार्रवाई हो चुकी

बताया गया है कि राजस्व निरीक्षक पर पूर्व में लोकायुक्त टीम कार्रवाई भी कर चुकी हैं। इसके बावजूद उन्हें विभाग ने फिर जिम्मेदारी वाला काम सौंप दिया। इसके बाद से ही रिश्वत लेने का सिलसिला शुरू हो गया। मझौली तहसील में इन दिनों वायरल वायरल की काफी चर्चा हो रही है। यहां तहसील कार्यालय में बगैर रिश्वत का कोई भी काम आसानी से नहीं होता है, जिससे कई किसान परेशान हैं।