A Tree in the Name of Mother : आज अमित शाह इंदौर में ‘एक वृक्ष माँ के नाम’ अभियान में वृक्षारोपण करेंगे!

मंत्री विजयवर्गीय व सिलावट के साथ महापौर ने रेवती रेंज में तैयारियों का जायजा लिया!

115

A Tree in the Name of Mother : आज अमित शाह इंदौर में ‘एक वृक्ष माँ के नाम’ अभियान में वृक्षारोपण करेंगे!

Indore : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 14 जुलाई को इंदौर में एक वृक्ष माँ के नाम अभियान के तहत रेवती रेंज में वृक्षारोपण करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की तैयरियों के संबंध में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने आयोजन स्थल की तैयारियों का जायजा लिया।

रेवती रेंज पहाड़ी पर होने वाले वृह्द स्तरीय वृक्षारोपण कार्यक्रम की तैयारियों और व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए विजयवर्गीय ने निर्देश दिए कि बेहतर प्रबंधों के साथ वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित हो। उन्होंने रेवती रेंज पहाड़ी पर 9 झोन एवं 100 सब झोन बनाये जाकर होने वाले वृक्षारोपण के लिए सभी तैयारियों की बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होंने वृक्षारोपण करने के लिए आने वाले लोगों के पेयजल, भोजन, चिकित्सकीय, पार्किंग व्यवस्था, झोन प्रभारी एवं वालेंटियर्स को सौंपे दायित्वों, कंट्रोल रूम आदि के संबंध में चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि बेहतर प्रबंधों के साथ वृक्षारोपण के अभियान में सभी पूरे उत्साह से सहभागिता करें। इस अवसर जल संसाधन मंत्री ने वृक्षारोपण के लिए विभिन्न समाज, संगठनों, संस्थाओं के माध्यम से अधिक से अधिक वृक्षारोपण हो इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। महापौर ने नगर निगम के माध्यम से किए प्रबंधों की जानकारी देते हुए बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होंने वृक्षारोपण के लिए किए प्रबंधों, सौंपे दायित्वों, आवश्यक संसाधनों, पेयजल, झोनवार वालेंटियर्स की व्यवस्था, भोजन प्रबंधों, आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को बेहतर प्रबंधों के लिए निर्देश दिए।

इस अवसर पर वृक्षारोपण के लिए तैयार किए झोन क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस अवसर नगर निगम के अपर आयुक्त दिव्यांक सिंह, पूर्व विधायक संजय शुक्ला सहित अन्य गणमान्यजन अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। इंदौर जिले में एक वृक्ष माँ के नाम अभियान के तहत 51 लाख वृक्षों के रोपण के अंतर्गत रेवती रेंज में 14 जुलाई को 11 लाख वृक्षों का रोपण किया जाएगा।