औद्योगिक क्षेत्र में 9 करोड़ 32 लाख रुपए से बनेगी सीमेंट-कांक्रीट सड़क!

पहली किश्त के 4.84 करोड़ रुपए हुए स्विकृत!

1465

औद्योगिक क्षेत्र में 9 करोड़ 32 लाख रुपए से बनेगी सीमेंट-कांक्रीट सड़क!

 

Ratlam : औद्योगिक क्षेत्र में बहुत जल्द ही सीमेंट-कांक्रीट की सड़क बनेगी। इसके लिए उद्योगपतियों की लंबे समय से मांग थी। इस मामले को लेकर वे केबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप से मिले थे। काश्यप ने इस पर गौर करते हुए कार्य-योजना तैयार करवाई थी। शीध्र ही इसकी शुरुआत हो जाएगी।

इस बनने वाली सड़क और ओवर ब्रिज की तैयारियों के संबंध में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य काश्यप ने विभागीय अधिकारियों से चर्चा की। सड़क निर्माण कार्य को लेकर टेंडर प्रक्रिया भी पूर्ण हो चुकी हैं। इसके निर्माण के लिए 9 करोड़ रूपए की राशि के टेंडर जारी किए गए हैं। अब निर्माण एजेंसी लघु उद्योग निगम द्वारा उक्त निर्माण कार्य की शुरूआत की जाएगी।

मंत्री काश्यप ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में उद्योगपतियों द्वारा सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण की मांग की थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए कार्य योजना तैयार की गई है, अब जल्द ही निर्माण कार्य की शुरूआत होगी। सड़क निर्माण के लिए शासन को 14 करोड़ रूपए का प्रस्ताव मिला था, जिसे प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी हैं। पहली किश्त के रूप में 4 करोड़ 84 लाख रूपए की राशि स्वीकृत कर दी गई हैं। निर्माण कार्य के लिए पूर्व में योजना स्वीकृत होने के साथ ही इस कार्य के लिए 9 करोड़ 32 लाख रूपए के टेंडर जारी किए गए है। सड़क और नाली निर्माण होने से उद्योगपतियों को राहत मिलेगी। संबंधित विभाग अधिकारियों द्वारा मंत्री काश्यप को अवगत कराया गया कि सभी औद्योगिक क्षेत्र में सांकेतिक स्वागत द्वार लगाए जा रहें है। जिला व्यापार एवं उद्योग महाप्रबंधक अमरसिंह मौरे, सहायक प्रबंधक नीरज वरकडे़, ब्रिज कार्पोरेशन से विजय मंडलोई, एमपीआईडीसी से अमित सोनी, लोक निर्माण विभाग से पीके राय एवं लघु उद्योग निगम से श्री निगवाल एवं शंशाक रूद्रवाल उपस्थित रहें।