Rain Alert-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनीः अगले 48 घंटों के दौरान इन जिलों में होगी बरसात, मौसम विभाग ने जारी किया ओरेंज-येलो अलर्ट

126

Rain Alert-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनीः अगले 48 घंटों के दौरान इन जिलों में होगी बरसात, मौसम विभाग ने जारी किया ओरेंज-येलो अलर्ट

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानसून की एक्टिविटी तेज होने वाली है. मौसम विभाग ने रविवार को बस्तर, रायपुर और बिलासपुर संभाग में मध्यम से लेकर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं जशपुर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 3 से 5 दिनों में प्रदेश में मानसून की एक्टिविटी और बढ़ेगी. पिछले 24 घंटे में कुसमी, अंबिकापुर और कुनकुरी में 90 मिलीमीटर बारिश हुई है. तो वहीं बलौदाबाजार में 60, मनेंद्रगढ़ में 40 और रामानुजगंज में 70 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है.

मौसम विभाग ने शनिवार को 21 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. जशपुर, सरगुजा और बलरामपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. इसके साथ ही गौरेला-पेंड्रा-मारवाही, बिलासपुर, रायगढ़, सारंगढ़-बिलाईगढ़, सक्ती, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर और सूरजपुर के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ था.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

14 जुलाई- मौसम विभाग ने रविवार को रायपुर, बलौदाबाजार, धमतरी,  गरियाबंद, महासमुंद, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, मरवाही, कोरबा, मुंगेली, रायगढ़, सारंगढ़, बस्तर, बीजापुर, नारायणपुर, सुकमा, दंतेवाड़ा, कोण्डागांव, कांकेर और जशपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है15 जुलाई- मौसम विभाग ने सोमवार को गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, बालोद, कोण्डागांव और कांकेर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.16 जुलाई- मौसम विभाग ने मंगलवार को गौरेला, बिलासपुर, रायगढ़, सारंगढ़, सक्ती, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजाप, खैरागढ़, राजनांदगांव, बस्तर, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर और नारायणपुर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.17 जुलाई- मौसम विभाग ने बुधवार को सरगुजा, जशपुर, कोरिया, चिरमिरी, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा  और जांजगीर-चांपा में अलर्ट जारी किया है.