IAS Sanjiv Hans: IAS अफसर और पूर्व विधायक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच- ED ने बिहार, दिल्ली और पुणे में 12 परिसरों पर छापे मारे

98
ED Raid at CM's OSD
ED Raid at CM's OSD

IAS Sanjiv Hans: IAS अफसर और पूर्व विधायक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच- ED ने बिहार, दिल्ली और पुणे में 12 परिसरों पर छापे मारे

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बिहार कैडर के 1997 बैच के IAS अधिकारी और पूर्व राजद विधायक गुलाब यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत बिहार, दिल्ली और पुणे में कई परिसरों पर छापे मारे ।

हंस वर्तमान में बिहार ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव के रूप में कार्यरत हैं, जबकि गुलाब 2015 में झंझारपुर से बिहार विधानसभा के लिए चुने गए थे।

ED की कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (PLLA) के प्रावधानों के तहत की जा रही है और जांच कथित भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़ी है।बताया गया है कि संजीव हंस का विवादों से पुराना नाता रहा है. पिछले दिनों उन पर रेप का आरोप भी लग चुका है.बता दें कि संजीव हंस के साथ-साथ आरजेडी के पूर्व विधायक गुलाब यादव के ऊपर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया था.

ias sanjeev hans and gulab 38 1024x576 1

IAS Officer Suspended: जमीन के पट्टे आवंटन में अनियमितता सामने आने पर CM की बड़ी कार्यवाही 

 कौन हैं Ex MLA गुलाब यादव?

मधुबनी की झंझारपुर सीट से पूर्व विधायक गुलाब यादव पहले राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) में थे. हाल ही में हुए 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्‍हें आरजेडी से टिकट नहीं मिला. झंझारपुर सीट गठबंधन में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के हिस्‍से में चली गई थी. ऐसे में गुलाब यादव बीएसपी के टिकट से चुनावी मैदान में उतर गए थे. हालांकि, उन्हें चुनावी रण में कामयाबी नहीं हासिल हो सकी. बता दें कि गुलाब यादव सियासत के मजबूत खिलाड़ी माने जाते हैं. उनकी पत्‍नी को अंबिका को उन्‍होंने अपने बूते पर स्थानीय निकाय क्षेत्र से एमएलसी बनवा दिया. अंबिका यादव ने बीजेपी उम्‍मीदवार को मात दे दी थी. इसके अलावा गुलाब यादव की बेटी बिंदु गुलाब यादव जिला परिषद की अध्यक्ष हैं.

Fake Disabled Officer : सिर्फ पूजा खेडकर ही नहीं, और भी हैं खुद को फर्जी दिव्यांग बताने वाले! 

Suspension Revoked:1997 बैच के IPS अधिकारी कुटे का निलंबन रद्द,गृह विभाग में OSD नियुक्त