School ID Hack : स्कूलों की ऑनलाइन क्लास की ID हैक करने वाला पकड़ाया

इंदौर में बैठकर तेलंगाना के ऑनलाइन संचालित स्कूल की ID हैक करता

591

Indore : पुलिस ने अपनी तरह के अनोखे बदमाश को पकड़ा, जिस पर तेलंगाना में IT Act के तहत मामला दर्ज हुआ था। दर्ज शिकायत के मुताबिक आरोपी ऑनलाईन क्लासेस की Zoom ID हैक करके अवैध रूप से ऑनलाइन में प्रवेश कर आपत्तिजनक वीडियो और पोस्ट डालकर उसे यू-ट्यूब पर वायरल करता था। इंदौर क्राइम ब्रांच और तेलंगाना की पुलिस ने साझा कार्यवाही कर आरोपी दिनेश लखानी पिता जगदीश लखानी को पकड़ा। इस आरोपी के खिलाफ तेलंगाना के सायबराबाद जिले के थाना पेट बशीराबाद में अपराध पंजीबद्ध था।

Indore Crime Branch को सूचना मिली थी, कि तेलंगाना के सायबराबाद जिले के एक स्कूल में एक अपराध दर्ज हुआ है। IT Act में दर्ज इस अपराध में इंदौर जिले का अज्ञात आरोपी स्कूलों की ऑनलाइन संचालित क्लास की जूम आई-डी हैक (Zoom I-D hack of online classes of schools) करके ऑनलाइन क्लास में अवैध रूप से प्रवेश कर स्कूल संचालिका को परेशान करता है। वह आपत्तिजनक पोस्ट एवं विडियो यू-ट्यूब पर वायरल भी करता है। उसे पकड़ने के लिए तेलंगाना की पुलिस ने क्राईम ब्रांच से संपर्क किया।

इस पर इंदौर क्राईम ब्रांच (Indore Crime Branch) ने तेलंगाना पुलिस से अपराध की पूरी जानकारी लेकर विशेष टीम का गठन कर आरोपी की लोकेशन एवं अन्य टेक्निकल जानकारी निकालकर तेलंगाना पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही कर आरोपी दिनेश लखानी पिता जगदीश लखानी को गिरफ्तार किया। आरोपी को अग्रिम वैधानिक कार्यवाही के लिए तेलंगाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है।