Fine for Putting up Strange Posters : शराब दुकान वाले ने लगाया अजब पोस्टर, 10 हजार का जुर्माना लगाया!

स्टूडेंट्स ने इस पोस्टर की आलोचना की, शिक्षा के साथ भद्दा मजाक बताया!

290

Fine for Putting up Strange Posters : शराब दुकान वाले ने लगाया अजब पोस्टर, 10 हजार का जुर्माना लगाया!

VDO : कलेक्टर भव्या मित्तल ने क्या कहा!

Burhanpur : यहां एक अंग्रेजी शराब दुकान के पास लगा अजब पोस्टर चर्चा का केंद्र बन गया। इस पोस्टर को देखकर लोग और खासकर युवा और छात्र काफी भ्रमित हो रहे हैं। इस पोस्टर पर लिखा है ‘दिनदहाडे इंग्लिश बोलना सीखे ठेका!’ मौके पर मौजूद शराब दुकाने के कर्मचारियों से पूछा गया कि यह पोस्टर किसने लगाया, तो वे भी स्पष्ट कुछ नहीं बता सके। इस पोस्टर की शिकायत कलेक्टर को भी की गई। उन्होंने आबकारी अधिकारी को कार्यवाही के आदेश दिए। शराब दुकान संचालक पर 10 हजार का जुर्माना किया गया है।

IMG 20240728 WA0208

स्थानीय छात्रों ने भी इस पोस्टर की आलोचना की। छात्रों ने कहा कि इस पोस्टर को हटाना चाहिए। जिसने भी इस तरह का पोस्टर लगाया, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ इस तरह का मजाक किया जाना ठीक नहीं है, इस पर कार्रवाई की जाना चाहिए।

इस पोस्टर को देखने के बाद यह साफ प्रतीत हो रहा है कि शराब दुकान संचालक ने ग्राहकों को शराब पीने के लिए आकर्षित करने के लिए इस अजीब पोस्टर को लगाया है। लोगों का कहना है इस पोस्टर से यह संदेश जा रहा है कि शराब पीने के बाद बेबाक इंग्लिश बोली जा सकती है। इसका सीधा असर युवा और छात्रों पर पड रहा है। पहली नजर में इस पोस्टर को देखने के बाद ऐसा लगता है कि यह स्पोकन इंग्लिश कोचिंग का पोस्टर है।

जब मीडिया ने इस पोस्टर की जानकारी जिले की कलेक्टर भव्या मित्तल को दी, तो उन्होने तत्काल इस पोस्टर को हटाने व पोस्टर लगाने वाले के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश जिला आबकारी अधिकारी वीरेंद्र धाकड़ को दिए, इसके बाद 10 हजार का जुर्माना वसूला गया।