DGP Gets Extension: IPS अशोक जुनेजा को मिला 6 माह का सेवा विस्तार 

80

DGP Gets Extension: IPS अशोक जुनेजा को मिला 6 माह का सेवा विस्तार 

विनोद काशिव की रिपोर्ट 

रायपुर। केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के DGP अशोक जुनेजा को छह माह का एक्सटेंशन दे दिया है.वे अब फ़रवरी 2025 तक इस पद पर बने रहेंगे. इस संबंध में DOPT ने आदेश जारी कर दिए हैं। जुनेजा 1989 बैच के IPS अधिकारी है।

 

जुनेजा को लेकर बताया जा रहा है कि राज्य में भाजपा सरकार के काबिज होने के बाद से नक्सल मोर्चे पर मिल रही सफलता उनकी सेवा विस्तार की एक बड़ी वजह है. बीते छह महीने में करीब डेढ़ सौ नक्सली मारे जा चुके हैं. बड़ी तादाद में नक्सलियों ने सरेंडर किया है. अर्धसैनिक बलों के साथ राज्य पुलिस के बीच समन्वय का असर है कि नक्सल मोर्चे पर पहली बार बड़ी सफलता मिल रही है.

बता दें कि 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी अशोक जुनेजा सरल, सहज और गंभीरता से अपने काम के लिए पहचाने जाते हैं.

सेंट्रल डेपुटेशन पर भी काम करने का अच्छा खासा तर्जुबा उनके हिस्से है. जुनेजा रमन सरकार में इंटेलिजेंस चीफ के रूप में भी काम संभाल चुके हैं. वे बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में एसपी भी रह चुके है। उनकी पहचाने एक परिणाम देने वाले अधिकारी को रही है। राज्य की गृह सचिव के साथ ही ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, खेल संचालक की हैसियत से भी जुनेजा काम कर चुके हैं. पुलिस मुख्यालय में रहते हुए उन्होंने सशस्त्र बल, एडमिनिस्ट्रेशन, ट्रेनिंग जैसी जिम्मेदारी निभाई है. सेंट्रल डेपुटेशन के दौरान जुनेजा नारकोटिक्स में काम कर चुके हैं. साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान उन्होंने सुरक्षा प्रमुख की जिम्मेदारी भी संभाली है.

Screenshot 20240804 083941 050

माना जा सकता हैं कि कार्य कुशल अधिकारी के रूप में जुनेजा को सेवा विस्तार मिला है।