MP News: एक करोड़ 29 लाख बहनों के खाते में आए 1897 करोड़, CM ने विजयपुर से सिंगल क्लिक से डाली राशि

271

MP News: एक करोड़ 29 लाख बहनों के खाते में आए 1897 करोड़, CM ने विजयपुर से सिंगल क्लिक से डाली राशि

23 हजार 11 ग्राम पंचायतों और 416 नगरीय निकायों में आभार सह उपहार कार्यक्रम हुए आयोजित

भोपाल. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने श्योपुर के विजयपुर से सिंगल क्लिक में प्रदेशभर की एक करोड़ 29 लाख लाड़ली बहनाओं के बैंक खातों में 1897 करोड़ रुपए की राशि का अंतरण किया।

सीएम ने कहा कि उन्हें प्रसन्नता है कि आज एक साथ पच्चीस हजार से अधिक स्थानों पर बहनों के खाते में ढाई सौ रुपए रक्षा बंधन के मौके पर और लाडली बहना के 1250 रुपए मिलाकर पंद्रह सौ रुपए उनके खातों में मिलेंगे। सीएम ने बहनों के बहुत-बहुत बधाई देते हुए कहा कि उनका प्रेम और स्नेह हमे सदैव मिलता रहे। जब 19 तारीख को बहने अपने भाई को तिलक लगाएंगी तो मै समझूंगा मुझे तिलक लग जाएगा।

WhatsApp Image 2024 08 10 at 16.57.54 1

शनिवार को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव पहले टीकमगढ़ पहुुंचे वहां वे रक्षाबंधन श्रावण उत्सव में शामिल हुए। इसके बाद वे श्योपुर जिले के विजयपुर पहुंचे। वहां राज्य स्तरीय रक्षाबंधन और सावन उत्सव का आयोजन राज्य सरकार की ओर से किया जा रहा है। यहां स्वसहायता समूहों का सम्मेलन और रक्षाबंधन सावन उत्सव साथ में मनाया जा रहा है।

WhatsApp Image 2024 08 10 at 16.57.53

सीएम ने रसोई गैस रिफिल योजना में भी बहनों को साढ़े चार सौ रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने के लिए 52 करोड़ से अधिक की राशि और सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत 332 करोड़ रुपए की राशि का भी अंतरण किया। श्योपुर में स्वसहायता समूह का सम्मेलन और रक्षाबंधन श्रावण उत्सव कार्यक्रम के आयोजन में भी सीएम शामिल हुए।

पूरे प्रदेश में आज सभी 23 हजार 11 ग्राम पंचायतों और 416 नगरीय निकायों जिनमें नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत में आभार सह उपहार कार्यक्रम वृहद स्तर पर आयोजित किया जा रहा है। सभी मंत्री अपने-अपने क्षेत्र के कार्यक्रमों में शामिल हुए। रक्षाबंधन और सावन उत्सव पर केन्द्रित कार्यक्रम में एक पेड़ मां के नाम अभियान में पौधरोपण और सांस्कृतिक आयोजन भी हुए।लाड़ली बहने रक्षाबंधन के पहले दोगुनी खुशियां मना रही है।