Arrested Taking Bribe : 1.25 लाख की रिश्वत लेते स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार!

592

Arrested Taking Bribe : 1.25 लाख की रिश्वत लेते स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार!

सोनोग्राफी मशीन सील न करने, रजिस्टर लौटाने के लिए पैसे मांगे गए!

Udaipur : उदयपुर जिले में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए समुचित प्राधिकारी डॉ जुल्फिकार अहमद को 1 लाख 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए स्वास्थ्य अधिकारी से आगे की पूछताछ जारी है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के महानिदेशक डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की राजसमंद इकाई को शिकायत मिली कि सोनोग्राफी मशीन को सील न करने, सोनोग्राफी रजिस्टर वापस लौटाने व आगे परेशान नहीं करने के बदले डॉ जुल्फिकार अहमद 1 लाख 50 हजार रूपये रिश्वत मांग रहा है। इस पर एसीबी उदयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस राजेन्द्र प्रसाद गोयल के निर्देशन और एसीबी की राजसमंद इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह चारण के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया। यह शिकायत सही पायी गई।

इसके बाद पुलिस निरीक्षक मंशाराम ने टीम के साथ उदयपुर में ट्रेप कार्रवाई करते हुए आरोपी डॉ जुल्फिकार अहमद काजी समुचित प्राधिकारी, पीसीपीएनडीटी एवं संयुक्त निदेशक को 1 लाख 25 हजार रूपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी जयपुर की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। एसीबी की तरफ से भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत मामला दर्ज कर आगे की जांच की जाएगी।

इससे पहले भी रिश्वतखोरों को पकड़ा

इससे पहले राजस्थान में एसीबी ने कार्रवाई करते हुए टोंक जिला उधोग केंद्र के महाप्रबंधक सुल्तान सिंह मीणा और बंदी जिला उद्योग केंद्र के वरिष्ठ सहायक अजय खंडेलवाल को 1 लाख की संदिग्ध रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। इस मामले में संलिप्त आरोपी जयंत जैन को भी पकड़ा गया है जो पेशे से चार्टेड अकाउंटेंट है।