Electrocuted While Hoisting Flag : गैलरी में झंडा लगाते समय जज का 10 साल का बेटा हाईटेंशन लाइन की चपेट में!

कई बार शिकायत के बावजूद बिजली कंपनी ने कोई कार्यवाही नहीं की, लाइनमैन पर केस दर्ज!

75

Electrocuted While Hoisting Flag : गैलरी में झंडा लगाते समय जज का 10 साल का बेटा हाईटेंशन लाइन की चपेट में!

Indore : पंढरीनाथ इलाके में रहने वाले 10 साल के बच्चे मोहम्मद अरशान देहलवी को हाईटेंशन लाइन का करंट लग गया। वह अपने दादा-दादी के घर पर था और तिरंगा झंडा लगा रहा था, तभी यह हादसा हुआ। घटना 15 अगस्त के दिन की है। बच्चे के पिता असलम देहलवी सनावद में जज हैं। अरशान को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सनावद में पदस्थ एडीजे असलम देहलवी ने बताया कि उनकी मां की तबीयत खराब होने के कारण वे परिवार के साथ इंदौर आए थे। घर की दूसरी मंजिल के ठीक सामने से गुजर रही हाईटेंशन लाइन उनके लिए खतरा बन गई। बच्चे के दादा युसूफ देहलवी ने कई बार बिजली कंपनी के अधिकारियों को इस बारे में शिकायत की। उन्होंने सुभाष चौक जोन के अधिकारी अंकुर गोयल और मीटर रीडर से भी बात की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

केस लाइन मैन पर दर्ज हुआ

हादसे के समय अरशान दूसरी मंजिल की गैलरी में तिरंगा लगा रहा था। तभी वह हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया और करंट का झटका लगा। उसके दोनों हाथ और पेट बुरी तरह जल गए। चीख सुनकर घरवाले दौड़े और उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया। बच्चे के पिता ने बिजली कंपनी के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अगर अधिकारियों ने समय रहते कार्रवाई की होती तो हादसा नहीं होता। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और बिजली कंपनी के लाइन मैन और मीटर रीडर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।