Weather Update: MP में तापमान 4 दिन में 4 डिग्री कम होगा, अनेक इलाकों में होगी तेज बारिश!

1031

Weather Update: MP में तापमान 4 दिन में 4 डिग्री कम होगा, अनेक इलाकों में होगी तेज बारिश!

दिनेश सोलंकी की खास रिपोर्ट 

मध्य प्रदेश में आज बारिश उत्तरी भाग में दोपहर में और शेष भाग में शाम को होने की संभावना रहेगी। मध्य प्रदेश को दो तरफ से लाभ मिल रहा है एक उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश होते हुए प्रदेश के उत्तरी भाग ग्वालियर, भिंड, मुरैना, शिवपुरी आदि को मिलेगा जबकि बिहार के मार्फत प्रदेश के उत्तर – पूर्वी भाग सतना, रीवा, छतरपुर आदि को लाभ मिलेगा। शाम को बांग्लादेश और बंगाल से होते हुए बादल झारखंड, छत्तीसगढ़, उड़ीसा के माध्यम से मध्य प्रदेश के दक्षिण- पश्चिम भाग को प्रभावित करेंगे। संभावना अकस्मात तेज बारिश की रहेगी। अगले 4 दिनों में मध्य प्रदेश में अधिकतम तापमान क्रमश: इंदौर में 29 से 24 डिग्री, भोपाल में 30 से 27 डिग्री, ग्वालियर में 31,30 और जबलपुर में 31 से 29 डिग्री तक जाने की संभावना है।

 

पश्चिमी विक्षोभ के बादल भारत में पाकिस्तान के उत्तरी भाग से होते हुए जम्मू कश्मीर से हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों को प्रभावित करेंगे। हल्की बारिश की संभावना दिल्ली में भी रह सकती है। राजस्थान के केवल उत्तरी भाग में बादल छाएंगे। गुजरात में मौसम साफ रहेगा। कड़ी धूप खिलेगी, शाम होते-होते इसके पूर्वी भाग में बादल छाएंगे। महाराष्ट्र में सामान्य बारिश की संभावना रहेगी, मुंबई में भी बारिश हो सकती है। यहां बादल उड़ीसा, तेलंगाना को पार करते हुए महाराष्ट्र पहुंच रहे हैं। गोवा में आज भारी बारिश है। कर्नाटक के उत्तरी पश्चिमी भाग में बारिश होगी। आंध्र प्रदेश में शाम को बारिश की संभावना है। तमिलनाडु के चेन्नई में भी बारिश हो सकती है। केरल में आज कुछ जगह पर भारी बारिश की संभावना रहेगी।

भारत के पूर्वी भाग में असम में आज भारी बारिश रहेगी यहां लगे पड़ोसी देश बांग्लादेश में आज धमाके की बारिश हो सकती है जिसका फायदा बाद में बंगाल उड़ीसा और झारखंड को मिल सकता है। यही बादल बाद में छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश को भी भिगा सकते हैं।