छत्तीसगढ में 25 नक्सलियों ने एक साथ किया आत्मसर्पण,7 महीनों में 170 कर चुके है आत्मसमर्पण,346 नक्सली गिरफ्तार

78

छत्तीसगढ में 25 नक्सलियों ने एक साथ किया आत्मसर्पण,7 महीनों में 170 कर चुके है आत्मसमर्पण,346 नक्सली गिरफ्तार

विनोद काशिव की रिपोर्ट 

बीजापुर। प्रदेश के नक्सली क्षेत्र में माओवाद के आतंक के बीच एक साथ 25 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण करने की खबर सामने आई है। क्षेत्र में पिछले 7 महीनों में 170 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके है जबकि 346 नक्सली गिरफ्तार किए जा चुके है।

बता दें नक्सलियों को खत्म करने के लिए जवान लगातार जंगलों में घूम रहे हैं और लगातार सफलता भी मिल रहा है। वहीं माओवादी लगातार मिल रहे नुकसान से बौखलाए हुए हैं तो कुछ नक्सली अब लाल आतंक को छोड़ने के लिए मजबूर हो रहे हैं।आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में 8-8 लाख के दो इनामी नक्सली भी शामिल है।

बताया जा रहा है कि बीजापुर जिले में चलाए जा रहे नियाद नेल्लानार के तहत सुरक्षा बल द्वारा लगातार नक्सल प्रभावित गांव में विकास ,सुरक्षा और बुनियादी सुविधा आम लोगो तक पहुंचाई जा रही है। नक्सलवाद की खोखली विचार धारा से त्रस्त होकर बीजापुर एसपी और सीआरपीएफ डीआईजी के साथ आला पुलिस अधिकारी के समक्ष 25 नक्सलियों ने आत्म समर्पण किए।

बीजापुर एसपी ने बताया पीएलजीए प्लाटून नंबर के 3 नक्सली है जिनके ऊपर 8 – 8 लाख के इनामी थे, प्लाटून नंबर 16 के एक नक्सली है जिस पर 3 लाख का इनाम है साथ ही 2 एलओएस पर एक एक लाख का इनाम है।

बता दें कि बीजापुर में पिछले 7 महीनों में अब तक 170 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है, जबकि 346 नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को प्रोत्साहन के तौर पर 25-25 हजार रुपये की राशि भी प्रदान की गई है।