Treatment of KBC Contestant : KBC कंटेस्टेंट से किया वादा निभा रहे अमिताभ, ब्रेन ट्यूमर के इलाज का पूरा खर्च उठाएंगे!

कंटेस्टेंट नरेशी मीणा ने 50 लाख जीते, पर ये पैसा उनके इलाज पर खर्च नहीं होगा!

209

Treatment of KBC Contestant : KBC कंटेस्टेंट से किया वादा निभा रहे अमिताभ, ब्रेन ट्यूमर के इलाज का पूरा खर्च उठाएंगे!

 

Mumbai : टेलीविजन के सबसे ज्यादा लोकप्रिय क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) के 16वें सीजन में हॉट सीट तक पहुंचने वाली राजस्थान के सवाई माधोपुर की ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित नरेशी मीणा ने 50 लाख रुपए जीतकर अपना सपना पूरा कर लिया। केबीसी-16 शो के दौरान अमिताभ बच्चन को उन्होंने अपनी बीमारी के बारे में बताया था। तब अमिताभ ने उनसे वादा किया था कि वे उनके इलाज का पूरा खर्चा उठाएंगे। अमिताभ अपने इस वादे को पूरा कर रहे हैं। जबकि, नरेशी मीणा शो में 50 लाख की राशि जीती, पर इस राशि को इलाज पर खर्च नहीं किया जाएगा।

इस शो के एपिसोड में 14 सवालों के सही जवाब देने वाली राजस्थान के सवाई माधोपुर की नरेशी मीणा ने अमिताभ बच्चन को अपनी हेल्थ कंडीशन के बारे में बताया, जिसे सुनकर वो काफी इमोशनल हो गए थे। नरेशी ने खुलासा किया कि वो सब-इंस्पेक्टर बनना चाहती थीं। लेकिन, ब्रेन ट्यूमर की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। 2018 से ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहीं नरेशी ने जैसे-तैसे 2019 में सर्जरी करवाई, लेकिन डॉक्टर पूरा ट्यूमर नहीं निकाल पाए। नरेशी मीणा की बात सुनकर बिग बी ने उनके इलाज का पूरा खर्च उठाने की बात कही।

अमिताभ ने इलाज का खर्चा उठाने का वादा किया

नरेशी ने कहा कि इस ट्यूमर का इलाज कराने के लिए मुझे प्रोटॉन थेरेपी से गुजरना पड़ेगा, जो एक महंगा इलाज है। उसी के लिए पैसे जीतने के लिए शो में आई थीं। ये सुनकर अमिताभ ने वादा किया कि वो उनके इलाज का खर्चा उठाएंगे। नरेशी ने शो में 50 लाख रुपये जीते हैं।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ के साथ बातचीत में नरेशी ने बताया कि बिग बी की टीम उनसे कॉन्टैक्ट कर चुकी है और वो इलाज में उनकी हेल्प कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शो खत्म होने के बाद अमिताभ बच्चन की टीम ने उनसे कॉन्टैक्ट किया। टीम ने उनसे कहा कि वो जिस भी अस्पताल या डॉक्टर से इलाज कराना चाहती हैं, वो उसे चुन लें। टीम ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि अमिताभ उनके इलाज का सारा खर्चा उठाएंगे. जो मैंने 50 लाख रुपये जीते हैं वो पूरे मुझे मिलेंगे और मेरे इलाज का जो भी खर्चा होगा, वो अमिताभ देंगे।

नरेशी मीना ने यह भी कहा कि अमिताभ से मिलना और उनसे बात करना, ये सब ‘केबीसी’ की वजह से ही मुमकिन हुआ। ये मेरी लाइफ के सबसे यादगार पल है। लोग अब मेरे पास आते हैं और मुझे बताते हैं कि मैंने शो में कमाल कर दिया। ‘केबीसी’ के दौरान मैंने बहुत से लोगों के मुंह बंद कर दिए और अब मेरा कॉन्फिडेंस भी बढ़ा है।

जीते पैसों से मां के लिए गहने खरीदेंगी

‘केबीसी 16’ में 50 लाख रुपये जीतने पर नरेशी काफी खुशी हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि वो उन गहनों को वापस खरीद पाएंगी, जो उनकी मां ने इलाज के लिए बेच दिए थे। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की भी खुशी है कि वो थोड़ी मशहूर हो गईं। जब वो घर लौटीं तो मेरे पूरे गांव ने उनके लिए वेलकम पार्टी रखी। शो से लौटते ही उन्होंने अपनी मौसी को सोने की बालियां उपहार में दी।

IMG 20240828 WA0023

नाना पाटेकर और परेश रावल से भी मिलने की इच्छा

अब जब नरेशी मीणा अमिताभ बच्चन से मिल चुकी हैं तो उनकी ख्वाहिश है कि वो किसी दिन नाना पाटेकर और परेश रावल से भी मिल पाएं। वो कहती हैं कि मैं उनकी बहुत बड़ी फैन हूं। जब उनसे पूछा गया कि वो अपनी मां के लिए गहने खरीदने के बाद बचे विनिंग अमाउंट को और कैसे इस्तेमाल करेंगी, तो नरेशी ने बताया कि मुझे नहीं पता, लेकिन मैं अपना घर बनाना चाहती हूं। हालांकि, ये अभी कंफर्म नहीं है, क्योंकि मुझे शादी भी करनी है।

सात साल बाद शो में पहुंच पाई

नरेशी ने ये भी बताया कि वो 2017 से केबीसी में आने की कोशिश कर रही थी और कई ऑडिशन देने के बावजूद वो सात साल बाद शो में पहुंच पाईं। जब वो हॉट सीट पर पहुंची, तो उनका परिवार काफी खुश था। उन्होंने कहा कि किसी ने कभी नहीं सोचा था कि मैं वहां पहुंच पाऊंगी, इसलिए सभी बहुत खुश थे। मैंने इस बारे में किसी को तब तक नहीं बताया जब तक केबीसी वाले शूटिंग के लिए नहीं आए थे।