MDMA : मौत का सामान बेचने वाले 2 गुनाहगारों को पुलिस ने दबोचा!

6 लाख की 60 ग्राम MDMA और 4 लाख रुपए की स्विफ्ट कार जप्त!

830

MDMA : मौत का सामान बेचने वाले 2 गुनाहगारों को पुलिस ने दबोचा!

 

Ratlam : जिले के थाना रिंगनोद पुलिस को 2 शातिर बदमाशों से 6 लाख रुपए की एमडी ड्रग्स और 1 स्विफ्ट कार को पकड़ने में सफलता मिली हैं। पकड़ाए आरोपियों पर 2 और 12 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं।

 

पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा के निर्देश पर थाना प्रभारी रिंगनोद हरीश जेजूरकर और माननखेडा पुलिस टीम ने कार में लेकर जाते हुए 60 ग्राम एमडी सहित 2 युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।

 

बुधवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि 2 व्यक्ति सफेद रंग की स्विफ्ट कार में मादक पदार्थ एमडी ड्रग्स छुपाकर मंदसौर से जावरा की तरफ जाने वाले हैं। सूचना पर थाना प्रभारी रिंगनोद हरीश जेजुरकर के नेतृत्व में चौकी माननखेड़ा से टीम का गठन कर कार्रवाई करते चौकी माननखेडा के सामने महू नीमच फोरलेन पर नाकाबंदी की गई। मुखबिर के बताए अनुसार सफेद रंग की स्विफ्ट कार क्रमांक MP 09 WL 5872 आती दिखाई दी। जिसे रोका गया। पुलिस द्वारा कार में बैठे दोनों व्यक्तियों से नाम पता पूछने पर कार चालक ने अपना नाम जियाउद्दीन 42 पिता मोहम्मद आमीन निवासी पीपलखूंटा थाना बडगोदा जिला इंदौर तथा उसके पास बैठे व्यक्ति ने अपना नाम शाकिर 31 पिता अहमद नूर पटेल निवासी नयाखेड़ा थाना गोतम पूरा जिला इंदौर बताया। पुलिस ने मौके पर दोनों व्यक्तियों एवम कार की वैधानिक तलाशी की तो कार से 1 पारदर्शी थैली में 60 ग्राम मादक पदार्थ एमडी मिला, जिसे जब्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना रिंगनोद पर अपराध क्रमांक 318/24 धारा 8/22 एनडीपीएस एक्ट का पंजीबद्ध किया गया।

 

पुलिस द्वारा मादक पदार्थ एमडी कहां से लाए और किसे देने जा रहे थे इस बारे में आरोपियों से पूछताछ कर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही हैं।

 

बता दें कि पकड़ाए दोनों आरोपियों में से जियाउद्दीन पिता मोहम्मद आमीन के विरुद्ध चोरी एवम पशु क्रूरता अधिनियम 2 प्रकरण दर्ज हैं। तथा शाकिर पिता अहमद नूर पटेल के विरुद्ध हत्या एवम आर्म्स एक्ट के अंतर्गत कुल 12 प्रकरण दर्ज हैं।

 

आरोपियों को पकड़ने में

थाना प्रभारी रिंगनोद हरीश जेजुरकर, सहायक उपनिरीक्षक सागिर खान, कुलदीप सिंह, घनश्याम, संतोष तथा अनिल डांगी की भूमिका रहीं।

 

*जानिए क्या हैं एमडी ड्रग्स?*

एमडी ड्रग्स का पूरा नाम 3,4-मेथिलीनडाइऑक्सीमेथाम्फेटामाइन (3,4-Methylenedioxymethamphetamine) है। यह एक प्रकार का मनोरंजन उपयोग वाला पदार्थ है, जो केंद्रीय तंत्रिका तंत्र पर प्रभाव डालता हैं।

IMG 20240829 WA0028

एमडी ड्रग्स को अक्सर एक्स्टसी (Ecstasy) या एमडीएमए (MDMA) के नाम से जाना जाता है। यह एक शक्तिशाली उत्तेजक और मनोदैहिक पदार्थ है, जो उपयोगकर्ता को एक अस्थायी रूप से खुशी, ऊर्जा, और सामाजिक जुड़ाव की भावना प्रदान करता है।

IMG 20240829 WA0029

हालांकि, एमडी ड्रग्स के नियमित उपयोग से कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि…

 

1. दिल की समस्याएं!

2. उच्च रक्तचाप!

3. दौरे पड़ना!

4. मानसिक स्वास्थ्य समस्याएं!

5. निर्भरता और लत!