जबलपुर-हैदराबाद IndiGo फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, किया गया डायवर्ट

200
IndiGo
xr:d:DAFfs5EZ9gE:348,j:47184512389,t:23051512

जबलपुर-हैदराबाद IndiGo फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, किया गया डायवर्ट

बलपुर से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो फ्लाइट 6E 7308 को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके बाद फ्लाइट को नागपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया गया। इंडिगो ने बताया कि सभी यात्रियों को उतार दिया गया और अनिवार्य सुरक्षा जांच तुरंत शुरू की गई।

 

विमान में बम की धमकी वाला संदेश

बीते दिनों मुंबई से आए एअर इंडिया के एक विमान में बम की धमकी वाला संदेश मिलने के बाद तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को ‘हाई अलर्ट’ पर रखा गया था। विमान की गहन सुरक्षा जांच के बाद ही आपात स्थिति को हटाया गया। घटना की जांच के लिए वलियाथुरा पुलिस थाने के अधिकारी हवाई अड्डे पर पहुंचे थे।

फ्लाइट में “बम” लिखा टिशू मिला

इससे पहले मई माह में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिल्ली से वडोदरा जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान में उस समय अफरा-तफरी मच गई थी, जब चालक दल के एक सदस्य ने विमान के शौचालय में एक टिशू पेपर देखा जिस पर “बम” लिखा था। “बम” लिखा टिशू पेपर मिलने के बाद विमान की तलाशी ली गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। उन्होंने कहा कि जब चालक दल के सदस्य ने “बम” लिखा टिशू पेपर देखा उस समय विमान उड़ान भरने के लिए तैयार था।

अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और दिल्ली पुलिस को सूचित किया गया और यात्रियों को विमान से नीचे उतरने के लिए कहा गया। उन्होंने बताया कि विमान की पूरी जांच की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला। बाद में यात्री दूसरे विमान से अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए।