Weather Today: गुजरात में फिर बारिश का कहर बरपेगा, MP सहित 4 राज्यों में भी बारिश!

256

Weather Today: गुजरात में फिर बारिश का कहर बरपेगा, MP सहित 4 राज्यों में भी बारिश!

दिनेश सोलंकी की खास रिपोर्ट

एक बार फिर मध्य प्रदेश से गुजरे बादल गुजरात में चक्राकार होकर भारी बारिश कर रहे हैं। आज गुजरात के कई हिस्सों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है, यहां पर बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश की संभावना रहेगी। इसका आंशिक असर मध्य प्रदेश के पश्चिम भाग में पड़ेगा।

इधर बंगाल की खाड़ी से बादलों की रैक आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र से गुजर कर उत्तर – पश्चिम की ओर उठ रही हैं। उक्त तीनों राज्यों में आज कई जगह सामान्य से भारी बारिश की संभावना है।

मध्य प्रदेश को अभी भी दो दिशाओं से बारिश की खैप मिल रही है। महाराष्ट्र के रास्ते आए बादल गुजरात की ओर चल रहे हैं जिसका आंशिक असर मध्य प्रदेश के पश्चिमी भाग में सक्रिय है। पश्चिमी भाग के हिसाब से झाबुआ, धार, बड़वानी, खरगोन रतलाम, नीमच, मंदसौर तक भारी बारिश की संभावना आज व्यक्त की जा रही है। वहीं इंदौर, उज्जैन, देवास में भी बारिश हो सकती है दोपहर से शाम के बीच।
दूसरी ओर उत्तर पूर्व से बादल उतरकर बंगाल के रास्ते झारखंड, छत्तीसगढ़ होकर मध्य प्रदेश के उत्तर पूर्वी हिस्से में पहुंच रहे हैं जहां भी शाम से रात के बीच में बारिश की संभावना रहेगी।

उत्तर भारत में पश्चिम दिशा से आ रहे बादल जम्मू कश्मीर- पंजाब- हिमाचल प्रदेश- लद्दाख- उत्तराखंड आदि में आज बारिश कर सकते हैं।