Pulled out Safely from River : मान नदी के तेज बहाव में फंसे पिता-पुत्र को सुरक्षित निकाल लिया!

देखिए VDO : रपट पर सीमेंट से भरा ट्राला खड़ा करके रस्से के सहारे गांव के लोगों ने निकाला!

298

Pulled out Safely from River : मान नदी के तेज बहाव में फंसे पिता-पुत्र को सुरक्षित निकाल लिया!

धार से छोटू शास्त्री की रिपोर्ट

Baankaner (Dhar) : मान नदी की रपट से बहकर नदी की तेज धार में एक पत्थर पर खड़े पिता-पुत्र को बचा लिया गया। कुछ गांव वालों ने हिम्मत करके रस्से की मदद से दोनों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। बताया गया कि आजंदा मार्ग से सुबह 7 बजे बाँकानेर की तरफ आते समय रपट पर अचानक नदी का पानी बढ़ने से दोनों बह गए थे। ये दोनों मजदूरी करने आजंदा गए थे।

IMG 20240903 WA0023

जानकारी के मुताबिक रघुनाथ पिता गुलाब वास्केल (50 साल) और मंगल सिंह पिता रघुनाथ वास्केल (30 साल) दोनों पिता-पुत्र बाकानेर में पैदल मान नदी की पुलिया पार करते समय सुबह 7 बजे बह गए थे। किसी तरह दोनों नदी के बीच में एक ऊंचे पत्थर पर जान बचाकर खड़े हो गए। प्रशासन और गांव वालों को उनके फंसे होने की सूचना मिली तो उन्हें सुरक्षित निकालने के प्रयास शुरू हुए।

पुलिस चौकी प्रभारी अश्विन चौहान की सूझबूझ से स्थानीय युवक साबिर खत्री, राजक खत्री, इकबाल खत्री और फाटूसिंह मानकर की मदद से उन्हें निकाला गया। पहले रपट पर सीमेंट से भरा ट्राला खड़ा किया गया ताकि उस पर रस्सा बांधकर दोनों को निकाला जाए। यह युक्ति काम आई। ट्राले से मोटा रस्सा बांधकर स्थानीय लोगों ने हिम्मत दिखाकर दोनों को बचा लिया।

बताया गया कि पुलिस ने रपट पर आवाजाही रोकने के लिए बैरियर लगा रखा था। पर, ये दोनों बैरियर हटाकर नदी पार करना चाह रहे थे, तभी नदी में पानी बढ़ गया और दोनों रपट से बह गए। दोनों ने जान बचाने के लिए कोशिश की और एक पत्थर पर खड़े हो गए।