CM Dr Mohan Yadav’s Big Announcement: शहीद प्रदीप पटेल के माता-पिता को दी जाएगी एक करोड़ रूपए की राशि

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने खजुराहो एयरपोर्ट पर शहीद श्री प्रदीप पटेल को अर्पित की श्रद्धांजलि

177

CM Dr Mohan Yadav’s Big Announcement: शहीद प्रदीप पटेल के माता-पिता को दी जाएगी एक करोड़ रूपए की राशि

उज्जैन : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सिक्किम के पाक्योंग में शहीद हुए मध्यप्रदेश के कटनी जिले के ग्राम हरदुआ निवासी मां भारती के वीर सपूत प्रदीप पटेल जी की पार्थिव देह को आज खजुराहो एयरपोर्ट पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि राष्ट्र की सेवा में समर्पित शहीद श्री प्रदीप पटेल के अद्वितीय योगदान एवं समर्पण के लिए यह देश उनका सदैव ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि शहीद श्री पटेल के माता-पिता को राज्य शासन की ओर से एक करोड़ रूपए की धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मीडिया से चर्चा में दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि श्री पटेल अपने परिवार के इकलौते बेटे थे, उनकी बड़ी बहन का विवाह हो चुका है और परिवार में सिर्फ माता-पिता है। अत: राज्य शासन की ओर से राशि उनके माता-पिता को उपलब्ध कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि सनातन संस्कृति में राष्ट्रहित में अपनी देह समर्पित करने से बेहतर सौभाग्य कुछ नहीं होता। जन्म-मृत्यु के क्रम में देश पर शहीद होने वालों को विशेष सम्मान के साथ देखा जाता है। राज्य सरकार इस कष्ट के समय में, पीड़ा और आघात की स्थिति से गुजर रहे शहीद के परिवार के साथ खड़ी है।

उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश के वीर सपूत श्री पटेल पटेल सेना के साथियों के साथ 700 मीटर गहरी खाई गिरे। दुर्घटना में दुर्भाग्यवश सभी का देवलोक गमन हुआ। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने दुर्घटना में दिवंगत उनके सभी साथियों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।