दोस्त ने युवती के साथ किया था बलात्कार, शादी करने से प्रेमी ने किया इंकार, तो उसने लगाई थी फांसी!

488

दोस्त ने युवती के साथ किया था बलात्कार, शादी करने से प्रेमी ने किया इंकार, तो उसने लगाई थी फांसी!

भोपाल:शहर के बाग सेवानियां थाना इलाके में तीन दिन पहले एक कॉलोनी के फ्लैट में युवती द्वारा फांसी लगाकर खुदकुशी करने के मामले में आरोपी से सख्त पूछताछ के बाद नया खुलासा हुआ है। पूछताछ में पता चला है कि घर से भागकर भोपाल आने के बाद युवती प्रेमी के जिस दोस्त के घर में रुकी थी। उसी दोस्त ने रात में युवती के साथ दुष्कर्म किया था। रेप होने के बाद प्रेमी ने युवती से शादी करने से मना कर दिया था। इस पूरे घटनाक्रम से दुखी होकर ही युवती ने फांसी लगा ली थी।

पुलिस ने बताया कि 19 वर्षीय युवती नरसिंहपुर जिले के एक गांव में रहती थी। करीब एक महीने पहले वह अपने प्रेमी युवक के साथ भोपाल आ गई थी। यहां पर दोनों बागसेवनियां इलाके में रहने वो प्रेमी के दोस्त घर पर रुके थे। यह दोस्त मूलत: होशंगाबाद जिले के पिपरिया गांव का रहने वाला है। यहां पर उसकी पत्नी एक संस्थान में इंटर्नशिप कर रही इसलिए यह दोस्त फिलहाल भोपाल में ही रहता है। दो दिन पहले प्रेमी ने बागसेवनिया थाने पहुंचकर पुलिस को बताया था कि युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा पंचनामा बनाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिजनों की मौजूदगी में युवती के शव का पोस्टमार्टम किया गया। शार्ट पीएम रिपोर्ट में पता चला कि युवती की मौत फांसी लगाने के कारण ही हुई थी।

 

*पूछताछ में प्रेमी ने खोला मौत का राज, तीन आरोपी गिरफ्तार*

पुलिस ने आरोपी प्रेमी को हिरासत में लेने के बाद जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने मौत का सारा राज खोल दिया। उसने बताया कि आत्महत्या के ठीक पहले वाली रात में उसके दोस्त ने उसकी प्रेमिका के साथ दुष्कर्म किया था। सुबह जब इस बात का पता प्रेमी को चला, तो उसने भी शादी करने से मना कर दिया। दोस्त व उसकी पत्नी के बीच भी इस बात को लेकर झगड़ा हुआ था। चारों लोगों ने आपस में बात कर मामले को शांत करने की कोशिश की लेकिन इस समय तक युवती को सदमा लग चुका था। प्रेमी को दोस्त को दूसरे दिन एक पेशी के लिए पिपरिया जाना था, तो वह अपनी पत्नी को लेकर पिपरिया चला गया। इधर प्रेमी अपने एक दोस्त के घर गया। इसी दौरान युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पूरे तथ्य सामने आने के बाद पुलिस प्रेमी, दोस्त हर्षिल तथा दोस्त के पत्नी के खिलाफ प्रकरण दर्ज लिया है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रेमी को आत्महत्या के लिए उकसाने और दोस्त की पत्नी को साक्ष्य छिपाने का आरोपी माना गया है जबकि हर्षिल को दुष्कर्म का आरोपी।