MPPSC Result : होम साइंस और संस्कृत के सहायक प्राध्यापक के रिजल्ट घोषित!

234

MPPSC Result : होम साइंस और संस्कृत के सहायक प्राध्यापक के रिजल्ट घोषित!

Indore : एमपीपीएससी ने लंबे इंतजार के बाद सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट जारी किए। पहले चरण में 9 जून को 8 विषयों के लिए हुई परीक्षा में होम साइंस व संस्कृत के रिजल्ट जारी किए। अब नवंबर-दिसंबर में इंटरव्यू होंगे। इसका कैलेंडर पीएससी पहले ही जारी कर चुका है। रिजल्ट जारी होने के बाद अब जनवरी-फरवरी 2025 में 826 पदों पर नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया।

जिन उम्मीदवारों ने एमपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा दी है, वे अपना रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in के माध्यम से जांच सकते हैं। परीक्षा में कुल 195 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें असिस्टेंट प्रोफेसर (संस्कृत) के लिए 64 और असिस्टेंट प्रोफेसर (होम साइंस) के पदों के लिए 131 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया। शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड में भाग लेना होगा।
सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा का विज्ञापन दिसंबर 2022 में जारी हुआ था। सभी पदों पर नियुक्तियां दिसंबर 2023 में ही हो जाना थी। लेकिन, परीक्षा आयोजित करने में ही डेढ़ साल का समय लग गया। फिर रिजल्ट में भी 45 दिन की देरी हुई। एमपीपीएससी के ओएसडी डॉ रवींद्र पंचभाई ने कहा कि बाकी 6 विषय हिस्ट्री, बॉटनी, कॉमर्स, अंग्रेजी, हिंदी व गणित के परिणाम भी अगले कुछ दिनों में जारी हो जाएंगे। नवंबर-दिसंबर में इंटरव्यू का शेड्यूल हम पहले ही जारी किया गया है।

9 जून को हुई थी परीक्षा
एमपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा का आयोजन 9 जून किया गया था। यह परीक्षा दो पालियों में हुई थी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 11 बजे तक और दूसरी परीक्षा दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक हुई थी।