Cyber Fraud in Ujjain: सायबर ठगी में इंटर स्टेट गिरोह के 4 बदमाशों को पकड़ा, करवाए सवा करोड़ रुपए होल्ड

96
Cyber Fraud

Cyber Fraud in Ujjain: सायबर ठगी में इंटर स्टेट गिरोह के 4 बदमाशों को पकड़ा, करवाए सवा करोड़ रुपए होल्ड

भोपाल. सीबीआई अफसर बन हाउस अरेस्ट करने वाले इंटर स्टेट गैंग को उज्जैन पुलिस ने पकड़ लिया। उज्जैन पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में यहां की पुलिस ने राजस्थान और उत्तर प्रदेश से चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। वहीं ठगी के सवा करोड़ रुपए को होल्ड करवाने में भी पुलिस सफल रही। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। अन्य राज्यों में इस तरह की हुई वारदातों का खुलासा होने की भी संभावना है।

थाना माधव नगर में डिजीटल हाउस अरेस्ट कर एक फरियादी से 51 लाख और दूसरे से ढाई करोड़ रुपए की सायबर ठगी की शिकायत हुई थी । गिरोह ने सीबीआई अधिकारी बताकर वारदात को अंजाम दिया था। ठगी की एफआईआर दर्ज होने के बाद एसपी प्रदीप शर्मा ने एक टीम बनाई, और उस टीम को वे लगातार निदेर्शित करते रहे।

ठगी करने वालों ने फरियादियों को बताया था कि उनके खिलाफ सीबीआई में प्रकरण दर्ज है। उसकी जांच और अरेस्ट ऑर्डर फरियादियों को भेजे गए। इस डर को दिखाकर सीबीआई ने दोनों फरियादियों को हाउस अरेस्ट कर लिया और अलग-अलग बैक और उनके खातों में यह पूरा पैसा टांसफर करवा लिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल नंबर और संदिग्ध बैंक खातों के जानकारी ली। पुख्ता जानकारी लगने के बाद पुलिस ने गाजियाबाद उत्तर प्रदेश से इस गिरोह के मुख्य आरोपी अर्जुन सेंगर, राजस्थान के अजमेर से सेठा और राजेंद्र रावत और दिलीप सिंह को बीकानेर ने गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने ठगी के सवा करोड़ रुपए होल्ड करवा दिए। आरोपियों से पूछताछ जारी है, जिसमें कई राज्यों की वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।