CEO’s Strict Action: योजनाओं में गड़बड़ी करने पर जिला पंचायत CEO ने 4 पंचायत सचिवों को जेल भेजा!

प्रदेश में संभवत: पहली बार जिला पंचायत ने इतनी सख्त कार्रवाई की!

383

CEO’s Strict Action: योजनाओं में गड़बड़ी करने पर जिला पंचायत CEO ने 4 पंचायत सचिवों को जेल भेजा!

Umaria : जिला पंचायत सीईओ ने सरकारी योजनाओं में गड़बड़ी करने पर सख्त कार्यवाही करते हुए 4 पंचायत सचिवों को सीधे जेल भेज दिया। उन्होंने जिले के 4 पंचायत सचिवों को एक माह जेल की सजा सुनाई गई। चारों पंचायत सचिवों ने बिना काम के सरकारी खजाने से हजारों रुपए निकाले थे। जानकारी मिलने पर पहले उन्हें नोटिस दिया गया और फिर जिला पंचायत सीईओ ने सजा सुनाई। प्रदेश में संभवत: पहली बार इतनी सख्त कार्रवाई की गई है।

उमरिया जिला पंचायत सीईओ की कार्रवाई के बाद प्रदेशभर में पंचायत स्तर पर हड़कंप मच गया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) अभय सिंह ओहरिया ने सरकारी पैसे के दुरुपयोग के केस में ऐसी कार्रवाई की, जो अनोखी मानी जा रही है। उन्होंने चार पंचायत सचिवों को एक माह की जेल की सजा सुनाई। सभी पंचायत सचिवों पर सरकारी योजनाओं के पैसे आहरण करने का आरोप था। जिला पंचायत सीईओ ने न केवल अपने न्यायालय में पंचायत सचिवों को सजा सुनाई, बल्कि उन्हें सीधे जेल भेज दिया।

सीईओ अभय सिंह ने बताया कि पंचायत सचिवों ने पंचायत में कमा कराए बिना ही पैसे निकाल लिए थे। चारों सचिव नियमों के अनुरूप काम नहीं कर रहे थे। सभी आरोपी पंचायत सचिवों को बाकायदा नोटिस भी दिया गया था। इसके बाद उन्हें सजा सुनाई गई। जिन पंचायत सचिवों को जेल भेजा गया उनमें पंचायत सचिव संतोष राय, कल्याण सिंह, सुभाष चंद्र और मानसिंह शामिल हैं। विभिन्न निर्माण कार्यों के नाम पर काम कराए बिना पैसे आहरण करने के मामले में ये बड़ी कार्रवाई हुई।