New Zealand Test Series के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान, अगरकर ने बेवजह इन 4 खिलाड़ियों को किया बाहर

137

New Zealand Test Series के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान, अगरकर ने बेवजह इन 4 खिलाड़ियों को किया बाहर

16 अक्टूबर 2024 से टीम इंडिया (Team India) और न्यूजीलैंड के दरमियान 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 सीरीज के लिए बीसीसीआई की मैनेजमेंट के द्वारा टीम का ऐलान कर दिया गया है और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के द्वारा पहले ही इस दौरे के लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है।

 

बीसीसीआई की मैनेजमेंट के द्वारा इस सीरीज के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है उसमें दिग्गज खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। लेकिन इसके साथ ही कई खिलाड़ियों को चयनसमिति के द्वारा नजरअंदाज किया गया है। कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि, ये खिलाड़ी भारतीय टेस्ट टीम में जगह डीजर्व करते हैं।

बीसीसीआई की मैनेजमेंट के द्वारा न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है और इस टीम में दिग्गज खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। कीवी टीम के खिलाफ 16 अक्टूबर से खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चयनसमिति के द्वारा दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा लंबे अरसे से टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी कर रहे हैं और बतौर कप्तान इनका प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है। इसके साथ ही मैनेजमेंट के द्वारा इस सीरीज के लिए बेहतरीन कप्तान जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज, और आकाश दीप।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ट्रैवल रिजर्व

हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।