Baba Siddique Murder : बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल तीसरा आरोपी भी पकड़ाया, 28 कारतूस जब्त!

लॉरेंस गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली, पर अभी तक गैंग का कनेक्शन पकड़ नहीं आया, सलमान की सुरक्षा बढ़ी!

1106

Baba Siddique Murder : बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल तीसरा आरोपी भी पकड़ाया, 28 कारतूस जब्त!

Mumbai : एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी को गोली मारने वाले तीसरे फरार आरोपी को भी पकड़ लिया गया। उसकी पहचान शिवकुमार गौतम उर्फ शिवा के रूप में हुई। पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। तीसरा शूटर उत्तर प्रदेश के बहराइच का रहने वाला है। वह दूसरे आरोपी धर्मराज कश्यप के गांव गंडारा का ही रहने वाला है। दोनों की उम्र 19-20 साल के करीब है। दोनों पुणे में कबाड़ कारोबारी के यहां करते थे। बहराइच में इनका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड अभी तक नहीं मिला और दोनों आरोपी सामान्य परिवार के हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इन शूटरों ने पुणे में भी रैकी की थी। लेकिन, ये साफ नहीं हो पाया कि ये शूटरों ने पुणे में किसे निशाना बनाने के लिए रेकी की। इसके साथ ही पुलिस ने कोर्ट में कहा कि आरोपियों के पास से 28 जिंदा कारतूस मिले हैं। इनके निशाने पर और कौन था? इसकी जांच की जा रही है। अभी भी 2 आरोपी फरार हैं। इनको पैसा किसने दिया, इनके पास हथियार कैसे आए, ट्रेनिंग कहां ली, किसके आदेश पर यह फायरिंग हुई, इसकी जांच करनी है। इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा पुलिस कस्टडी चाहिए।

लॉरेंश बिश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी कर एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। इस गैंग का मास्टर माइंड लॉरेंस बिश्नोई गुजरात के साबरमती जेल के हाई सिक्योरिटी वाले वार्ड में बंद है। हत्यारों ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से अपना संबंध बताया है और लॉरेंस सलमान को मारने की घमकी दी है। साथ ही बाबा सिद्दीकी के काफी करीबी दोस्त माने जाते हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा कड़ी की गई।

IMG 20241013 WA0270

सलमान खान की सुरक्षा बढ़ी

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं। बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। मुंबई पुलिस के मुताबिक बाब सिद्दीकी का सुपारी देकर मर्डर करवाया गया। पुलिस ने बताया कि दोनों शूटर्स से पूछताछ में पता चला है कि उन्हें मुंबई और बाहर 2 लोगों को शूटआउट करने के ऑर्डर मिला था। मर्डर के लिए सभी शूटर को पैसे भी दिए गए। मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि सुपारी देने वाले दोनों लोगों की पहचान कर ली है। पुलिस की जांच में अभी तक लॉरेंस बिश्नोई का एंगल सामने नहीं आया।

IMG 20241013 WA0269

फेसबुक पर हत्या की जिम्मेदारी ली

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। मामले की पेचीदगियां बढ़ाने वाला उसके गैंग के सदस्य का एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में गैंग ने दावा किया है कि वे सलमान खान से कोई युद्ध नहीं चाहते थे। लेकिन, बाबा की हत्या की वजह उनका दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ाव था। हालांकि, मुंबई पुलिस ने इस फेसबुक पोस्ट की पुष्टि नहीं की है और कहा है कि इसकी जांच की जाएगी। फेसबुक पोस्ट में कहा गया ॐ जय श्री राम, जीवन का मूल समझता हूं, जिस्म और धन को मैं धूल समझता हूं. किया वही सत्कर्म था, जो निभाया मित्रता का धर्म था।’ फेसबुक पोस्ट को लेकर अभी स्पष्ट नहीं है कि यह पोस्ट सही है या फर्जी है। मसलन, मुंबई पुलिस का कहना है कि इस पोस्ट की सत्यता की जांच की जाएगी। फेसबुक पोस्ट ‘शुबू लोंकर महाराष्ट्र’ नाम के अकाउंट से किया गया है। फिलहाल हत्या मामले की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटोर्शन सेल कर रही है।

अभी हत्या का मकसद सामने नहीं आया

शनिवार की देर रात राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई के बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई. मुंबई पुलिस के क्राइम विभाग की जांच में पता चला है कि हत्या में कुल चार शूटर शामिल थे। पुलिस ने गिरफ्तार 2 शूटरों की पहचान उजागर कर दी। एक शूटर का नाम करनैल सिंह और दूसरे का नाम धर्मराज कश्यप है। करनैल हरियाणा का रहने वाला है और धर्मराज यूपी का रहने वाला है। इनमें से 3 ने बाबा सिद्दीकी पर गोलियां बरसाईं। ल एक शूटर उनकी रेकी कर रहा था, उनके फोन के लोकेशन की डिटेल्स शूटरों को दे रहा था। एनसीपी लीडर पर उस वक्‍त हमला किया गया, जब वे ऑफिस से निकल रहे थे। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि उनकी हत्‍या क्‍यों की गई।