Tourist Gets Different Experience : हिंगलाजगढ़ किले में हेरिटेज ट्रेल, गांधी सागर में वन्य प्राणी सफारी के साथ गांधी सागर फॉरेस्ट रिट्रीट का तीसरा संस्करण शुरू

पर्यटकों को मिल रहा प्रकृति के साथ रोमांच का बेमिसाल अनुभव

127

Tourist Gets Different Experience : हिंगलाजगढ़ किले में हेरिटेज ट्रेल, गांधी सागर में वन्य प्राणी सफारी के साथ गांधी सागर फॉरेस्ट रिट्रीट का तीसरा संस्करण शुरू

 

भोपाल:हिंगलाजगढ़ किले में हेरिटेज ट्रेल, गांधीसागर अभ्यारण्य में वन्यप्राणी सफारी और गांधीसागर बाँध जलाशय में वाटर एडवेंचर के रोमांच के साथ ही गांधीसागर फॉरेस्ट रिट्रीट के तीसरे संस्करण की शुरूआत सोमवार को हो गई। हजारों की तादाद में देशी-विदेशी पर्यटक यहां मौसम का आनंद लेने और पर्यटन स्थलों का भ्रमण करने, रोमांचक गतिविधियों का आनंद लेने पहुंचे है।
आॅल सीजन टेंट सिटी के साथ पर्यटकों के लिए प्राकृतिक सौन्दर्य, रोमांचक गतिविधियों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का यह बेमिसाल संयोजन यहां देखने को मिल रहा है। पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव और मध्यप्रदेश टूरिज्म के बोर्ड प्रबंध संचालक शिव शेखर शुक्ला ने कहा कि मंदसौर के पास गांधीसागर के बैकवाटर्स किनारे स्थापित फॉरेस्ट रिट्रीट रोमांच, मनोरंजन और सांस्कृतिक अनुभवों का एक अद्भुत संगम है। गांधीसागर बैकवाटर्स अपने आप में अद्भुत दर्शनीय पर्यटन स्थल है, जहाँ एक ही स्थान पर गांधीसागर बाँध जलाशय में वाटर एडवेंचर , हिंगलाजगढ़ किले में हेरिटेज ट्रेल, गांधीसागर अभ्यारण्य में वन्यप्राणी सफारी तथा आसपास के ग्रामों में ग्रामीण परिवेश के अलौकिक अनुभव का आनंद लिया जा सकता है।
मध्यप्रदेश पर्यटन द्वारा इस अत्याधुनिक टेंट सिटी को आॅफबीट डेस्टिनेशन के रूप में विकसित और प्रस्तुत किया जा रहा है। आॅल सीजन टेंट सिटी में आरामदायक स्टे देने के साथ यह मध्यप्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर को पारंपरिक कला, आकर्षक प्रस्तुतियों और स्थानीय व्यंजनों के माध्यम से प्रदर्शित करने का एक सुनहरा अवसर है। यहाँ पर्यटक कई रोमांचक गतिविधियों का आनंद ले सकेंगे। इसमें हॉट एयर बैलूनिंग, पैरामोटरिंग, जेट स्कीइंग, कयाकिंग, मोटर बोटिंग जैसी रोमांचक गतिविधियां होंगी। साथ ही म्यूजिक परफॉर्मेंस भी होंगी।