Beat up Policeman : पुलिसकर्मी को पीटने वाला BJP नेता गिरफ्तार, एक की तलाश!

प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता उमंग सिंगार ने इस मामले में सरकार को घेरा

321

Beat up Policeman : पुलिसकर्मी को पीटने वाला BJP नेता गिरफ्तार, एक की तलाश!

Maihar : मैहर जिले में दशहरा जुलूस के दौरान पुलिस आरक्षक को थप्पड़ मारने के आरोप में भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष अरुण चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। रविवार को हुई इस घटना का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर जहां सरकार पर निशाना साधा। विपक्ष के नेता उमंग सिंघार ने मध्यप्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए। जिले के भाजपा नेता ने कहा कि गिरफ्तार पार्टी पदाधिकारी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

पुलिसकर्मी पर ड्यूटी के दौरान हाथ उठाने वाला अरुण चौरसिया भाजपा का मंडल उपाध्यक्ष है। उसकी पत्नी मैहर नगर परिषद में पार्षद है। मैहर थाना प्रभारी अनिमेष द्विवेदी ने बताया कि रविवार को आरक्षक गुड्डू यादव एक ऑटो-रिक्शा के चालक की तलाश कर रहा था। क्योंकि, ऑटो सिनेमा हॉल के पास सड़क पर खड़ा था और इसके कारण यातायात बाधित हो रहा था।

बताया गया कि समारोह के दौरान पार्षद पति नशे में धुत होकर बीच सड़क पर नाच रहा था, जिससे लोगों को पैदल चलने और गाड़ी लेकर जाने में परेशानी भी हो रही थी। इस बीच, मौके पर मौजूद एक पुलिस कांस्टेबल ने उसे रोकने की कोशिश की तो पार्षद पति ने अपनी गुंडागर्दी दिखाते हुए पुलिसकर्मी के साथ हाथापाई शुरू कर दी। ये पूरा घटनाक्रम आसपास लगे CCTV कैमरों में कैद हो गया। साथ ही वहां पर खड़े लोगों ने भी इसका वीडियो बना लिया।

वीडियो के वायरल होने के बाद SP ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एक्शन के आदेश दिए। पुलिस ने इस मामले में अरुण चौरसिया समेत 4 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अरुण चौरसिया मुख्य आरोपी है जबकि मुन्ना और हीरा चौरसिया समेत एक अन्य भी इस मामले में शामिल है।

पुलिस ने बताया कि चौरसिया ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर आरक्षक के साथ कथित तौर पर मारपीट की। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव किया। सोमवार को सोशल मीडिया पर इसका वीडियो सामने आने के बाद यह घटना सामने आई। इसके बाद चौरसिया और तीन अन्य के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 221 (सरकारी कर्मचारी के सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालना) और 132 (सरकारी कर्मचारी को उसके कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया। सोशल मीडिया पर एक और वीडियो भी सामने आया है जिसमें पुलिस चौरसिया को उसके घर से स्थानीय थाने ले जाती दिख रही है।

मध्य प्रदेश में ये चल क्या रहा है

इस बाबत कांग्रेस नेता उमंग सिंगार ने ‘X’ पर एक पोस्ट में कहा ‘मध्यप्रदेश में क्या चल रहा है? पुलिसकर्मियों को क्यों पीटा जा रहा है? देखिए कैसे मैहर में जुलूस के दौरान भाजपा मंडल उपाध्यक्ष अरुण चौरसिया एक पुलिसकर्मी की पिटाई कर रहे हैं।’ इससे पहले जबलपुर और उज्जैन में भी ऐसी ही घटनाएं हुई थीं, लेकिन मध्यप्रदेश सरकार पार्टी के आधार पर कार्रवाई करती है। मैहर में 24 घंटे बाद कार्रवाई की गई, लेकिन जबलपुर और उज्जैन के बारे में क्या? इसके साथ ही सिंघार ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की चुप्पी पर भी सवाल उठाए, जिनके पास राज्य के गृह विभाग का प्रभार भी है।

मैहर जिले के भाजपा प्रवक्ता सावन जायसवाल ने कहा कि चौरसिया की पत्नी पिछले साल राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में शामिल हुई थीं। उन्होंने कहा कि चौरसिया मंडल उपाध्यक्ष के पद पर हैं और हालिया घटनाक्रम के बाद पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी उनके बारे में उचित निर्णय लेंगे।