Lokayukt Trap: कलेक्टर के आदेश पर अमल करने पटवारी ने मांगी 10 हजार की रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Lokayukt Trap

Lokayukt Trap: कलेक्टर के आदेश पर अमल करने पटवारी ने मांगी 10 हजार की रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

भिण्ड से परानिधेश भारद्वाज की रिपोर्ट

लोकायुक्त टीम ग्वालियर द्वारा बड़ी कार्यवाही करते हुए पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। आवेदक को जमीन पर कब्जा दिलाने के नाम पर पटवारी के द्वारा 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गई थी, जिसमें से 2 हजार रुपये आवेदक पहले दे चुका जबकि बचे हुए 8 हजार रुपये पटवारी द्वारा आवेदक के घर पर लिए जा रहे थे जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों पटवारी को गिरफ्तार कर लिया।

Also Read: Maid’s Disgusting Behavior : नौकरानी 8 साल तक परिवार को आटे में पैशाब मिलाकर उसकी रोटी खिलाती रही!

दरअसल रमा गाँव के रहने वाले सर्वेश यादव एवं प्रमोद यादव के बीच जमीनी विवाद चल रहा है जिसमें एसडीएम कोर्ट द्वारा प्रमोद यादव के पक्ष में फैसला सुनाते हुए उसको जमीनी कब्जा दिल जाने के आदेश दिए थे लेकिन इसके विरुद्ध सर्वेश यादव ने कलेक्टर न्यायालय से स्थगन आदेश ले लिया लेकिन पटवारी द्वारा कलेक्टर के आदेश को मान्य करने के एवज में पटवारी आदित्य सिंह कुशवाह द्वारा सर्वेश से 10 हजार रुपये की मांग की गई।

सर्वेश यादव ने शुरुआत में पटवारी को 2 हजार रुपए दे दिए जिसके बाद ग्वालियर में लोकायुक्त टीम को इसकी शिकायत कर दी गई।

Also Read: CAT Orders to IAS Officers: कैट ने 7 IAS अधिकारियों को राहत देने से किया इंकार!

रिश्वत मांगे जाने की कन्फर्मेशन करने के बाद केमिकल लगे 8 हजार रुपए सर्वेश को दिए गए। रमा हल्का पटवारी आदित्य सिंह कुशवाह को शेष रुपए देने के लिए फोन किया तो बुधबार की सुबह 10:30 बजे आवेदक सर्वेश यादव के घर के बाहर पटवारी पहुँचे गया। जैसे ही पटवारी ने रिश्वत के रुपये हाथ में लिए वैसे ही लोकायुक्त टीम ने पटवारी आदित्य सिंह कुशवाह को रंगे हाथों पकड़ लिया। जिसके बाद शहर कोतवाली में पहुँच कर लोकायुक्त टीम के द्वारा आगे की कार्यवाही की गई।

देखिए वीडियो: क्या कह रहे हैं, सर्वेश यादव (आवेदक)-

देखिए वीडियो: क्या कह रहे हैं, कवींद्र सिंह चौहान (लोकायुक्त टीम अधिकारी)-

Also Read: Lokayukt Trap: मंत्रालय में कार्यरत जूनियर ऑडिटर के निवास पर लोकायुक्त का छापा, 6 टीमों ने निवास एवं 3 स्कूलों में जांच-पड़ताल शुरू की!