5 Died Due to Gas Leakage : जहरीली गैस से 5 मजदूरों की मौत, कांडला की इमामी एग्रोटेक कंपनी में हुआ हादसा!

मृतकों में 3 मजदूर मध्यप्रदेश के रहने वाले, मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त करते हुए सहायता घोषित की!

103
5 Died Due to Gas Leakage

5 Died Due to Gas Leakage : जहरीली गैस से 5 मजदूरों की मौत, कांडला की इमामी एग्रोटेक कंपनी में हुआ हादसा!

Kandla (Gujrat) : यहां की इमामी एग्रोटेक कंपनी में जहरीली गैस लीकेज हादसे में 5 मजूदरों की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब वे एक केमिकल टैंक की सफाई कर रहे थे। कच्छ जिले के कांडला रोड में स्थित इमामी एग्रोटेक कंपनी में यह हादसा हुआ। यह घटना बीती रात साढ़े 12 बजे प्लांट के शट-डाउन ऑपरेशन के दौरान हुई। बताया गया कि मृतकों में 3 मजदूर मध्यप्रदेश के हैं। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दुख व्यक्त करते हुए आर्थिक सहायता की घोषणा की।

शुरुआती जांच से पता चला कि सफाई कार्य में शामिल सुपरवाइजर टैंक में गिर गया था। उसे बचाने के लिए अन्य 4 कर्मचारी भी कूदे गए। पर, उनकी भी जहरीली गैस लीकेज के कारण मौत हो गई। इस पूरे मामले में आगे की जांच कंडला मरीन पुलिस कर रही है।

Also Read: Team India’s Minimum Score : न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम इंडिया 46 रन पर ढेर, 5 शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज!

मरने वालों में एक टैंक ऑपरेटर और एक कंपनी सुपरवाइजर सहित तीन सहायक शामिल हैं। इनके नाम सिद्धार्थ तिवारी, अजमत खान, आशीष गुप्ता, आशीष कुमार और संजय ठाकोर हैं। सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ले गया है।

IMG 20241017 WA0041

कैसे हुआ ये हादसा
उत्पादन में प्रयुक्त खाद्य तेल के वेस्ट लिक्विड को एक टैंक में एकत्र किया गया था। जिसे सफाई के लिए टैंक के ऊपर चढ़कर एक सुपरवाइजर द्वारा निरीक्षण किया जा रहा था। तभी टैंक से निकली जहरीली गैस के कारण वह टैंक के अंदर गिरकर बेहोश हो गए।

Also Read: Rail Booking Now 60 Days in Advance : अब 60 दिन पहले ही ट्रेन में एडवांस बुकिंग, 120 दिन वाली सुविधा खत्म!

इस घटना की सूचना मिलते ही टैंक में गिरे सुपरवाइजर को बचाने के लिए टैंक ऑपरेटर भी कूद गया। उन दो लोगों का दम घुटता देख पास के तीन मददगार भी एक के बाद एक टैंक में कूद गए। इसके बाद जहरीली गैस से दम घुटने से पांचों की टैंक के अंदर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। पूरे मामले को लेकर कंडला मरीन पुलिस स्टेशन के पीआई वाला ने कहा,इस बात की जांच की जाएगी कि प्लांट में श्रमिकों के लिए सुरक्षा उपकरण थे या नहीं!